logo-image

अमित शाह आज फिर बंगाल दौरे पर, चौथे चरण की 'परिवर्तन यात्रा' को दिखाएंगे हरी झंडी

पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सियासी घमासान मचा है. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के किले को ध्वस्त करने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है.

Updated on: 11 Feb 2021, 09:07 AM

highlights

  • आज फिर बंगाल में हुंकार भरेंगे अमित शाह
  • 'परिवर्तन यात्रा' को दिखाएंगे हरी झंडी
  • एक सार्वजनिक रैली को करेंगे संबोधित

नई दिल्ली/कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सियासी घमासान मचा है. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के किले को ध्वस्त करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) ने पूरी ताकत झोंक दी है. बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए पार्टी के दिग्गज नेताओं का बंगाल में जमावड़ा लगा हुआ है. इसी कड़ी में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) आज एक बार फिर पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंच रहे हैं. शाह अपने एक दिवसीय प्रवास के दौरान कूचबिहार से 'परिवर्तन यात्रा' (Parivartan Yatra) के चौथे चरण को हरी झंडी दिखाएंगे और विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे.

यह भी पढ़ें : बंगाल में 'जय श्रीराम' के नाम पर बैन है? राम नाम के मास्क बांटने पर बीजेपी नेता गिरफ्तार

माना जा रहा है कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव इस साल अप्रैल और मई में हो सकते हैं. इससे पहले ही बीजेपी पूरी ताकत से लोगों का समर्थन जुटाने में लगी है. बीजेपी के राज्यसभा सदस्य और मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि अमित शाह 'परिवर्तन यात्रा' के चौथे चरण को हरी झंडी दिखाएंगे और विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे. बलूनी ने कहा, 'शाह इसके अलावा ऐतिहासिक श्री मदन मोहन मंदिर जाएंगे और पूजा-अर्चना करेंगे. मंदिर यात्रा के बाद वह कूचबिहार के रास मेला मैदान से 'परिवर्तन यात्रा' के चौथे चरण को हरी झंडी दिखाएंगे.'

यह भी पढ़ें : LIVE: आज राज्यसभा में रक्षा मंत्री देंगे पूर्वी लद्दाख की मौजूदा स्थिति पर बयान

गौरतलब है कि बीजेपी पांच चरणों में पश्चिम बंगाल में 'परिवर्तन यात्रा' का आयोजन कर रही है, जो राज्य के सभी 294 निर्वाचन क्षेत्रों को कवर करेगी. यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री उत्तर 24 परगना जिले के ठाकुर नगर में प्रसिद्ध श्री श्री हरिचंद ठाकुर मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे. बयान के अनुसार, बाद में वह पास के ठाकुरबाड़ी मैदान में एक भव्य सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे. शाह शाम को कोलकाता में साइंस सिटी के सभागार का दौरा करेंगे, जहां वह सोशल मीडिया वालेंटियर की बैठक को संबोधित करेंगे.