News Nation Logo
Banner

जारी है पश्चिम बंगाल में घमासान : जय श्री राम के नारे लगाने पर फिर हुई हिंसा

शनिवार रात बांकुरा जिले में पुलिस फायरिंग में एक स्कूली छात्र और दो बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गए.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 23 Jun 2019, 02:14:34 PM
जय श्री राम के नारे लगाने पर फिर हुई हिंसा

जय श्री राम के नारे लगाने पर फिर हुई हिंसा

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव खत्म हो चुका है लेकिन बंगाल में हालात काबू में नहीं हैं. शनिवार रात बांकुरा जिले में पुलिस फायरिंग में एक स्कूली छात्र और दो बीजेपी कार्यकर्ता घायल हो गए. बीजेपी का आरोप है कि पत्रासयार इलाके में जय श्री राम का नारा लगाने के बाद पुलिस फायरिंग में उसके दो कार्यकर्ता घायल हो गए. वहीं एक 14 साल का एक लड़का भी घायल हो गया. तीनों की पहचान तपस बौरी, तुला प्रसाद खान और सौमन बौरी के तौर पर हुई है. इन्हें इलाज के लिए बांकुरा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. तपस बौरी, तुला प्रसाद खान बीजेपी कार्यकर्ता हैं. जबकि सौमन आठवीं में पढ़ता है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी को मिली जान से मारने की धमकी, धमकाने वाले ने 'माफी' भी मांगी

यह घटना उस वक्त हुई, जब टीएमसी सांसद सुवेंदू अधिकारी बांकुरा में एक सार्वजनिक सभा में आए थे. यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए. इसके बाद सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई और टीएमसी कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के स्थानीय अध्यक्ष तमल भुइन की दुकान को तहस-नहस कर दिया. उनके बचाव में आए बीजेपी कार्यकर्ता टीएमसी कार्यकर्ताओं से भिड़ गए. बांकुरा से भाजपा सांसद सुभाष सरकार ने कहा कि पुलिस ने इसके बाद फायरिंग कर दी, जिसमें तीन लोग घायल हो गए. सरकार के मुताबिक, ''पुलिस ने कहा कि वह भीड़ तो तितर-बितर करने के लिए उन्होंने फायरिंग की''.

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, सौमन बौरी बांकुरा के पत्रासयार इलाके के मार्केट से किताबें खरीदने गया था. इसके बाद वह दोनों पार्टियों के झगड़े के बीच फंस गया. तभी अचानक उसके पेट में गोली आकर लगी. बांकुरा के पुलिस चीफ कोटेश्वर राव ने कहा, ''हमने फायरिंग का सहारा नहीं लिया बल्कि स्थिति को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया.'' इस मामले पर तृणमूल कांग्रेस के बांकुरा अध्यक्ष श्यामल संतरा ने कहा कि उन्हें पुलिस फायरिंग के बारे में कोई जानकारी नहीं है.

First Published : 23 Jun 2019, 02:14:34 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो