News Nation Logo

TMC का बीजेपी नेता को खत, कहा- उपराष्ट्रपति चुनाव में वोटिंग मत करना 

भारत में अगला उपराष्ट्रपति चुनने के लिए वोटिंग प्रक्रिया जारी है. आज ये साफ हो जाएगा कि देश का 14वां उपराष्ट्रपति कौन होगा. लेकिन बंगाल में वोटिंग को लेकर अलग ही तस्वीर देखने को मिल रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 06 Aug 2022, 12:39:58 PM
ममता बनर्जी

ममता बनर्जी (Photo Credit: FILE PIC)

नई दिल्ली:  

भारत में अगला उपराष्ट्रपति चुनने के लिए वोटिंग प्रक्रिया जारी है. आज ये साफ हो जाएगा कि देश का 14वां उपराष्ट्रपति कौन होगा. लेकिन बंगाल में वोटिंग को लेकर अलग ही तस्वीर देखने को मिल रही है. वोटिंग के बीच पश्चिम बंगाल में TMC के सांसद सुदीप बंदोपाध्याय का खत सामने आया है. इस खत में सुदीप ने बीजेपी विधायक शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी को उपराष्ट्रपति चुनाव में वोट ना डालने के लिए कहा है.

पत्र में वोटिंग से दूर रहने का जिक्र
लोकसभा में टीएमसी संसदीय दल के नेता सुदीप बंदोपाध्याय के खत में ये साफ लिखा गया है कि लोकसभा और राज्यसभा, दोनों ही सदनों के सदस्य ये फैसला ले चुके हैं कि वो उपराष्ट्रपति चुनाव की वोटिंग से दूर रहेंगे. आपको बता दें कि शुभेंदु अधिकारी के सांसद पिता शिशिर अधिकारी को लिखा ये खत 4 अगस्त का है, लेकिन ये 6 अगस्त यानी वोटिंग के दिन ही सामने आया है. शिशिर अधिकारी को भेजे इस पत्र की कॉपी सुदीप बंदोपाध्याय ने स्पीकर को भी भेजी है. 

बीजेपी से पहले TMC के साथ ही थे शिशिर-शुभेंदु
शुभेंदु अधिकारी के पिता साल 2019 में लोकसभा चुनाव में TMC की टिकट पर ही चुनाव जीतकर सांसद बने थे. लेकिन 2021 पश्चिम बंगाल विधानसभा चुवान से ठीक पहले शिशिर के बेटे शुभेंदु अधिकारी ने ममता सरकार के कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा देखर बीजेपी का दामन थाम लिया था. इसके कुछ वक्त बाद ही शिशिर अधिकारी ने भी TMC छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर ली थी.

उपराष्ट्रपति चुनाव में कौन डालता है वोट ?
राष्ट्रपति चुनाव में जहां लोकसभा और राज्यसभा के अलावा विधानमंडलों के सदस्य भी वोट डालते हैं वहीं उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए सिर्फ सांसद ही वोट डाल सकते हैं. इन वोटों की गिनती के बाद ही देश का उपराष्ट्रपति चुना जाता है. इस बार चुनाव में NDA के जगदीप धनखड़ और विपक्ष के मार्गरेट अल्वा आमने सामने हैं.

First Published : 06 Aug 2022, 12:39:58 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.