logo-image

सत्ता संभालने के बाद TMC में फेरबदल, CM ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी बने महासचिव

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) में शानदार जीत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी तृणमूल कांग्रेस में भरी फेरबदल की है. तृणमूल कांग्रेस की शनिवार को बड़ी बैठक हुई जिसमे पार्टी को लेकर कई बड़े फैसले लिए गए.

Updated on: 05 Jun 2021, 08:51 PM

कोलकाता :

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) में शानदार जीत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी तृणमूल कांग्रेस में भरी फेरबदल की है. तृणमूल कांग्रेस की शनिवार को बड़ी बैठक हुई जिसमे पार्टी को लेकर कई बड़े फैसले लिए गए. बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हुई थीं. बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. टीएमसी नेता और अभिनेत्री सायोनी घोष को तृणमूल युवा कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

तृणमूल कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से जानकारी देते हुए कहा कि पार्टी ने संगठन को मजबूत करने के लिए कुछ नए कदम उठाए हैं. पार्टी में आगे से वन मैन वन पोस्ट की नीति लागू होगी. हिंदुस्तान की जनता की सेवा के लिए टीएमसी दृढ़ प्रतिज्ञ है और यह पार्टी सबसे बड़ी प्राथमिकता है. TMC प्रमुख और पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी द्वारा आयोजित एक बैठक के दौरान अभिषेक बनर्जी को पार्टी का महासचिव नियुक्त किया गया.

चुनाव नतीजों के बाद पहली बार पार्टी ने इस तरह की मीटिंग आयोजित की है. इस मीटिंग में चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी मौजूद रहे. कुणाल घोष को राज्य महासचिव बनाया गया है जबकि डोला सेन को भारतीय राष्ट्रीय तृणमूल ट्रेड यूनियन कांग्रेस (INTTUC) का अध्यक्ष बनाया गया है. ऋतब्रत बनर्जी अब राज्य इंटक के महासचिव हैं। “आज की बैठक में टीएमसी में लौटने के इच्छुक व्यक्तियों के मुद्दे पर चर्चा नहीं की गई। इस मामले पर फैसला ममता करेंगी। टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी ने कहा कि वह इस पर अंतिम फैसला लेने के लिए एक समिति बना सकती हैं.