logo-image

क्या ममता बनर्जी को पीछे से धक्का दिया गया? साजिश की थ्योरी पर टीएमसी की सफाई

क्या किसी साजिश के तहत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चोट पहुंचाई गई थी? क्या उन्हें पीछे से धक्का दिया गया था? ऐसे तमाम सवालों से जुड़ी कॉन्सपिरेसी थ्योरी का घंडन करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार बयान दिया है.

Updated on: 16 Mar 2024, 08:50 AM

:

Mamata Banerjee Injured: क्या किसी साजिश के तहत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चोट पहुंचाई गई थी? क्या उन्हें पीछे से धक्का दिया गया था? ऐसे तमाम सवालों से जुड़ी कॉन्सपिरेसी थ्योरी का घंडन करते हुए तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार बयान दिया है. उन्होंने स्पष्ट किया कि, सीएम बनर्जी चक्कर आने के बाद गिर गई थीं. टीएमसी नेता शशि पांजा ने कहा कि किसी ने भी ममता बनर्जी को पीछे से धक्का नहीं दिया. मालूम हो कि, टीएमसी सुप्रीमो को गुरुवार को अपने कोलकाता के कालीघाट स्थित अपने घर में गिर गईं, जिससे उनके माथे पर चोट लग गई थी.  

पांजा ने कहा कि, "...ममता बनर्जी को थोड़ा चक्कर आया और फिर वह गिर गईं, किसी ने उन्हें पीछे से धक्का नहीं दिया... गिरने के बाद वह घायल हो गईं; डॉक्टर सब कुछ देख रहे हैं." इसके साथ ही टीएमसी नेता ने जनता से दुर्घटना पर गलत टिप्पणी करने से बचने को कहा. उन्होंने कहा कि सीएम बनर्जी को चक्कार आने का कारण उच्च रक्तचाप या शुगर हो सकता है. 

उन्होंने कहा, "दीदी भी एक इंसान हैं और उनका कार्यक्रम बहुत व्यस्त है. हर कोई चाहता है कि वह स्वस्थ रहें, लेकिन किसी को भी इस घटना का मजाक नहीं उड़ाना चाहिए या घटना के कारण के बारे में गलत भविष्यवाणी नहीं करनी चाहिए."

गौरतलब है कि, हाल ही में इस मामले पर एसएसकेएम अस्पताल में इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च के निदेशक डॉ. मणिमोय बंदोपाध्याय का बयान आया था, जिसके बाद सीएम ममता को पीछे से धक्का दिए जाने की अफवाहें फैलीं, हालांकि बाद में स्पष्टीकरण देते हुए डॉक्टर ने कहा कि उनके बयान का गलत मतलब निकाला गया है. 

ज्ञात हो कि, गुरुवार को, डॉक्टर ने कहा था कि, "पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज शाम लगभग 7.30 बजे हमारे अस्पताल में सूचना दी कि वह अपने घर के आसपास के क्षेत्र में पीछे से किसी धक्का के कारण गिर गई थीं. उन्हें मस्तिष्क में चोट लगी थी और तेज चोट लगी थी. उसके माथे पर चोट लगी जिससे बहुत खून बह रहा था."

चोट लगने के बाद उन्हें शाम करीब 7.30 बजे सरकारी एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया और माथे पर तीन टांके और नाक पर एक टांके लगाने के बाद रात 9.30 बजे के आसपास छुट्टी दे दी गई.