News Nation Logo

बंगालः टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यपाल के लिए की अभद्र टिप्पणी

CBI द्वारा मंत्रियों की गिरफ्तारी के विरोध में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सीबीआई दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया. टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने इस मामले में राज्यपाल जगदीप धनखड़ के खिलाफ काफी अशोभनीय टिप्पणी की.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 17 May 2021, 04:32:53 PM
TMC MP Kalyan Banerjee

TMC MP Kalyan Banerjee (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • नारदा स्टिंग मामले में सीबीआई का एक्शन
  • टीएमसी के दो मंत्री और एक विधायक अरेस्ट
  • टीएमसी सांसद की राज्यपाल के लिए अशोभनीय टिप्पणी

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में 2016 के विधानसभा चुनाव से पहले नारद स्टिंग ऑपरेशन (Narada Sting Operation) ने काफी तूल पकड़ा था. 2021 में विधानसभा चुनाव हुए और ममता बनर्जी की दोबारा सरकार बनी. इस बीच सीबीआई (CBI) ने तृणमूल कांग्रेस सरकार (TMC Government) के मंत्री फिरहाद हाकिम (Firhad Hakim) और सुब्रत मुखर्जी (Subrat Mukherjee) के अलावा टीएमसी विधायक मदन मित्रा और पूर्व बीजेपी नेता सोवन चटर्जी को गिरफ्तार किया है. सीबीआई के एक्शन के बाद बंगाल की राजनीति फिर गरमा गई है. मंत्रियों की गिरफ्तारी के विरोध में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सीबीआई दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया. 

ये भी पढ़ें- आपदा के समय 'धैर्य' हमारा सबसे बड़ा मित्र होता हैः सीएम योगी आदित्यनाथ

इस दौरान हालात इस कदर बेकाबू हुए कि यहां पर पत्थरबाजी शुरू हो गई, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने लाठीचार्ज किया. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी सीबीआई दफ्तर पहुंचीं. ममता बनर्जी ने सीबीआई के दफ्तर पहुंचकर मंत्रियों की गिरफ्तारी का विरोध किया है. उन्होंने कहा कि 'मैंने सुना कि ममता बनर्जी ने सीबीआई के अधिकारियों से कहा कि विधानसभा के स्पीकर और सरकार की अनुमति के बिना राज्य के किसी विधायक या मंत्री की गिरफ्तारी नहीं की जा सकती. यदि आपने मेरे मंत्रियों को गिरफ्तार किया है तो फिर मुझे भी अरेस्ट कर लो.' 

टीएमसी ने इस मामले में सीबीआई पर बदले के तहत कार्रवाई करने का आरोप लगाया है. टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने इस मामले में राज्यपाल जगदीप धनखड़ के खिलाफ काफी अशोभनीय टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने राज्य सरकार के परामर्श के बिना प्रतिशोधी रूप से ऐसा किया है. उन्होंने कहा कि राज्यपाल अब बीजेपी से 2024 के चुनाव से पहले टिकट हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए वह टीएमसी के खिलाफ जो चाहें कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- राजनीतिक लाभ के लिए ना हो दवाओं की जमाखोरी, नेता इसे DGHS को सौंपे- दिल्ली HC

कल्याण बनर्जी ने कहा कि हम कोर्ट जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आप जानते हैं कि सुप्रीम कोर्ट ने COVID-19 के दौरान कई बार फैसला सुनाया कि पुलिस किसी भी व्यक्ति को बेवजह हिरासत में नहीं ले सकती, गिरफ्तार नहीं कर सकती. उसके बावजूद सीबीआई और पुलिस ने गिरफ्तार हमारे सदस्यों को किया है. कल्याण बनर्जी इस दौरान शब्दों की सारी मर्यादा भूल गए और राज्यपाल के खिलाफ काफी अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 May 2021, 04:03:42 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.