News Nation Logo

CM ममता के भतीजे बोले- ये सिर मंदिर में झुकेगा, लेकिन BJP के सामने नहीं 

पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) आमने-सामने है तो वहीं कांग्रेस-लेफ्ट भी आपस में गठबंधन करके जोरशोर से जुटी है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 20 Feb 2021, 07:08:08 PM
abhishek banerjee

ममता के भतीजे बोले- ये सिर मंदिर में झुकेगा, लेकिन BJP के सामने नहीं  (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) आमने-सामने है तो वहीं कांग्रेस-लेफ्ट भी आपस में गठबंधन करके जोरशोर से जुटी है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी (MP Abhishek Banerjee) ने शनिवार को उत्तर बंगाल के नागरकोटा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भाजपा महिलाओं का सम्मान करना नहीं जानती है. तृणमूल कांग्रेस का दावा है कि भाजपा हमेशा से महिलाओं को नीचा दिखाती है. जय श्रीराम कहते हैं तब भी भाजपा सीता का उल्लेख नहीं करती.

सांसद अभिषेक बनर्जी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जो बाहर से आ रहे हैं बांग्ला लिखना पढ़ना नहीं जानते, वह बंगाल का सपना देख रहे हैं. जो लोग सोनार बांग्ला का उच्चारण ठीक प्रकार नहीं कर सकते, वह बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने का सपना देख रहे हैं. साथ ही अभिषेक ने भाजपा पर आयुष्मान भारत के नाम पर आम आदमी को धोखा देने का आरोप लगाया.

उन्होंने आगे कहा कि पहाड़ से लेकर सागर तक सबकी राय ‘बांग्ला चाहता है अपनी बेटी’. बनर्जी ने कहा कि वह आत्मनिर्भर भारत की बात कर रहे हैं. सांप्रदायिक हिंसा फैलाने वालों को बंगाल में जगह नहीं है. हमारा सिर मंदिर में झुकेगा, चर्च में झुकेगा, मां दुर्गा के सामने झुकेगा, लेकिन बीजेपी के सामने नहीं झुकेगा. बीजेपी को जिस भाषा में समझ आए उसी की भाषा में जवाब दो. 

सांसद अभिषेक बनर्जी ने आगे कहा कि बीजेपी चुनाव में पैसा देकर वोट खरीदना चाहेगी. मैं आप सबसे कहना चाहता हूं कि अगर आपको बीजेपी पैसा दे तो ले लें, वोट जोड़ा फूल पर दे दें. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि क्या आपने 5 साल में अमित शाह, राजनाथ सिंह को कभी यहां देखा है? ये लोग बंगाल की संस्कृति को नहीं जानते. ये लोग सोनार बंग्ला बनाना चाहते हैं. 

ममता बनर्जी का अमित शाह को चैलेंज, हिम्मत है तो अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पिछले दिनों केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो वे उनके सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़कर दिखाएं. आपको बता दें कि गुरुवार को अमित शाह और ममता बनर्जी एक ही जिले में अलग-अलग जगहों पर जनसभा को संबोधित कर रहे थे. अमित शाह जिस वक्त दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीप में थे, उस वक्त पैलान इलाके में अभिषेक के साथ सभा को संबोधित करते हुए ममता ने कहा-केंद्र के एक मंत्री गंगासागर जाकर बुआ-भतीजे की बात कर रहे हैं. आज मैं कहती हूं कि पहले भतीजे से लड़ो, फिर दीदी से लड़ना. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Feb 2021, 07:08:08 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.