News Nation Logo

बंगालः TMC नेता अभिषेक बनर्जी का दावा, BJP के कई विधायकों ने हमसे संपर्क किया

TMC के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने दावा किया है कि बीजेपी के कई विधायक टीएमसी में शामिल होना चाहते हैं, और पार्टी के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि कार्यसमिति की अगली बैठक में ममता बनर्जी इस विषय में फैसला करेंगी. 

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 07 Jun 2021, 11:21:33 PM
Abhishek Banerjee

Abhishek Banerjee (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बंगाल चुनाव में अभिषेक बनर्जी की रही अहम भूमिका
  • दूसरे राज्यों में करेंगे पार्टी का विस्तार करेंगे अभिषेक
  • अभिषेक ने बीजेपी विधायकों के टूटने का दावा किया

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Election 2021) में प्रंचड जीत दर्ज करने वाली TMC में शनिवार को बड़ा फेरबदल हुआ है. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है. उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है, जबकि एक्ट्रेस सायोनी घोष (Saayoni Ghosh) को तृणमूल युवा कांग्रेस (Trinamool Youth Congress) के अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिली है. जबकि दिग्गज नेता कुणाल घोष (Kunal Ghosh) को पार्टी का प्रदेश महासचिव नियुक्त किया गया है. बता दें कि अभिषेक बनर्जी इससे पहले पार्टी के युवा विंग के अध्यक्ष थे.

ये भी पढ़ें- PM नरेंद्र मोदी बोले- हमने 2 मेड इन इंडिया वैक्सीन लॉन्च किया

दूसरे राज्यों में करेंगे पार्टी का विस्तार

वहीं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बनते ही अभिषेक बनर्जी ने पार्टी का विस्तार करने की बात कही है. अभिषेक ने आज मीडिया को बताया कि एक महीने के भीतर TMC अपनी 'विस्तार योजना' लेकर आएगी. उन्होंने कहा कि अब पहले से कुछ अलग होने जा रहा है, अब एआईटीसी (AITC) का राष्ट्रीय होने जा रहा. उन्होंने कहा कि टीएमसी सिर्फ कुछ सीटों को जीतने के लिए नहीं बल्कि राज्य को जीतने के लिए दूसरे राज्यों में जाएगी. हम अब दूसरे राज्यों में सरकार बनाना चाहते हैं. यह उत्तर पूर्व, मध्य, दक्षिण भारत या कहीं भी हो सकता है. जल्द ही अन्य राज्यों में भी हम बीजेपी को टक्कर देंगे.

बीजेपी विधायकों के टूटने का दावा किया

इस दौरान अभिषेक बनर्जी ने बड़ा दावा किया. उन्होंने दावा किया है कि बीजेपी के कई विधायक टीएमसी में शामिल होना चाहते हैं, और पार्टी के संपर्क में हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी छोड़ने वाले कई और बीजेपी के कई विधायकों ने टीएमसी से संपर्क किया है. उन्होंने कहा कि कार्यसमिति की अगली बैठक में ममता बनर्जी इस विषय में फैसला करेंगी. 

ये भी पढ़ें- 'फतेह किट घोटाले' पर मीडिया से भागे स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू बोले- कोर्ट में देंगे जवाब

अमित शाह पर साधा निशाना 

अभिषेक ने इस दौरान जय शाह के बहाने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को घेरने की कोशिश की. उन्होंने को चुनौती दी कि वो अगले 20 साल तक किसी बड़े पद को ग्रहण ना करें. अभिषेक ने कहा कि मैं अगले 20 साल में कोई मंत्री नहीं बनना चाहता, क्या जय शाह यह वादा कर सकते हैं कि वे अगले 20 साल तक बीसीसीआई अध्यक्ष नहीं बनेंगे. 

बंगाल चुनाव में अभिषेक बनर्जी की रही अहम भूमिका

बता दें कि ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने विधानसभा चुनाव में काफी मेहनत की थी. वे अपने भाषण के माध्यम से युवाओं का दिल जीतने में कामयाब रहे थे. हालांकि ममता बनर्जी भी अभिषेक के काम से काफी खुश नजर आईं और उन्हें इस बार प्रमोशन देते हुए महासचिव बना दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Jun 2021, 04:50:23 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.