News Nation Logo

दो मई के बाद टीएमसी के गुंडों को ढूंढ कर निकालेंगे और सजा देंगे : योगी

रैलियों में जुटे समर्थकों की जबरदस्त भीड़ के बीच योगी ने भारतीय संस्कृति की पहचान इस भगवा कपड़े से दीदी घबरा रही हैं. 8 दिन पहले मारे गए भाजपा के कार्यकर्ता को याद करते हुए योगी ने कहा अब ज्यादा दिन नहीं बचा है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 25 Mar 2021, 08:20:21 PM
yogi adityanath

सीएम योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • मेदिनी पुर में दहाड़े सीएम योगी आदित्यनाथ
  • प. बंगाल चुनाव प्रचार में नंदी ग्राम में योगी की रैली
  • केंद्र से गरीबों को भेजा पैसा TMC के तोलेबाज खा गए

कोलकाता:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दो मई के बाद टीएमसी के गुंडों को ढूंढ कर निकालेंगे और सजा देंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार ममता के निर्वाचन क्षेत्र नंदीग्राम समेत मेदिनीपुर और चंद्रकोना में गुरुवार को तीन बड़ी रैलियां कीं. रैलियों में जुटे समर्थकों की जबरदस्त भीड़ के बीच योगी ने भारतीय संस्कृति की पहचान इस भगवा कपड़े से दीदी घबरा रही हैं. 8 दिन पहले मारे गए भाजपा के कार्यकर्ता को याद करते हुए योगी ने कहा अब ज्यादा दिन नहीं बचा है. दो मई के बाद टीएमसी के गुंडों को ढूंढ कर निकालेंगे और सजा देंगे.

मुख्यमंत्री ने टीएमसी की सरकार पर तूफान पीड़ितों की मदद के लिए केंद्र सरकार द्वारा भेजा गया पैसा हड़प जाने का आरोप लगाया. योगी ने कहा कि टीएमसी के तोलेबाज केंद्र से भेजा गया गरीबों, पीड़ितों का पैसा भी खा गए. मुख्यमंत्री ने रैली के मंच से कहा कि ममता दीदी को भगवान राम से भी चिढ़ है. वो जय श्री राम का नारा नहीं लगने देती हैं. योगी ने कहा कि भगवान राम और कृष्ण की धरती से मैं रामकृष्ण परमहंस की इस धरती पर आया हूं.

भीड़ से संवाद करते हुए उन्होंने कहा कि, आपको ममता बनर्जी से दस वर्षों का हिसाब मांगना चाहिए. उनसे पूछना चाहिए कि उत्तर प्रदेश में जब दुगार्पूजा हो सकती है, तो बंगाल में क्यों नही हो सकती. आज से दस साल पहले नन्दीग्राम में कम्युनिस्टों ने कितनी बर्बरता की थी, आज मैं उन शहीदों के परिवारों से मिला, दीदी को उन शहीदों की कोई चिंता नहीं, जबकि उन्ही से उनको सत्ता मिली है.

नंदीग्राम की जनसभा में योगी ने कहा कि, बंगाल की धरती कभी भक्तिकाल में आवाज बनी थी, कभी आजादी की लड़ाई में साक्षी बनी थी, कभी कश्मीर के निर्माण की गवाह बनी थी, आज उसी बंगाल के निर्माण के लिए सुवेन्दु अधिकारी ने बीड़ा उठाया है.

बंगाल के गौरवपूर्ण इतिहास की चर्चा करते हुए योगी ने भीड़ से कहा, याद करिये इसी बंगाल की धरती से सुभाष चन्द्र बोस ने आजादी का बिगुल फूंका था और कहा था तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा. इसी बंगाल से सांस्कृतिक राष्ट्रवाद देने वाले स्वामी विवेकानंद ने कहा था गर्व से कहो हम हिन्दू हैं. इसी धरती से नोबेल पुरस्कार पाने वाले गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर आते हैं. बंगाल राष्ट्रगान जन गण मन की धरती है. मैं इस धरती को कोटि कोटि प्रणाम करता हूं.

योगी ने कहा, भाजपा को मौका दीजिये, घुसपैठ नहीं होने देंगे. जो लोग दुर्गापूजा, सरस्वती पूजा पर रोक लगाते हैं वो कहीं नहीं टिक पाएंगे. आज तो जय श्रीराम का नारा हर जवान, हर बुजुर्ग, हर महिला बहन के मुंह से निकल रहा है. राम तो सबके हैं लेकिन दीदी को राम के नाम से चिढ़ है. योगी ने कहा बंगाल कभी समृद्ध माना जाता था. लेकिन कभी कांग्रेस ने, कभी कम्युनिस्टों ने और अब टीएमसी ने इसके संसाधनों को लूट कर बर्बाद कर दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Mar 2021, 08:20:21 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.