News Nation Logo

बीजेपी और टीएमसी के लिए 'हॉट केक' बने पश्चिम बंगाल के ये सेलिब्रिटीज

राज्य के सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कई लोकप्रिय हस्तियों को मैदान में उतारा है. इस दौरान राजनीतिक पार्टियों की सदस्यता लेने वाले इन सेलिब्रिटीज को तत्काल टिकट भी दिए गए.

IANS | Updated on: 18 Mar 2021, 01:50:57 PM
tmc bjp

बीजेपी-टीएमसी (Photo Credit: आईएएनएस)

highlights

  • बंगाल की सियासत में सितारों का जमावड़ा
  • टॉलीवुड कलाकारों ने गर्माई बंगाल की सियासत
  • BJP और TMC ने बांटे Tolliwood सितारों को टिकट

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में जीत के लिए भाजपा और टीएमसी हर संभव पैंतरा आजमा आ रही हैं. वहीं चुनावी जुअे के बीच टेलीविजन और बड़े पर्दे के टॉलीवुड सेलिब्रिटीज दोनों ही पार्टियों के लिए हॉट केक की तरह बन गए हैं. जनता को लुभाने के लिए वे इनका भरपूर इस्तेमाल करना चाहते हैं. हर गुजरते दिन के साथ चुनावों को लेकर बढ़ती गर्मी के बीच दोनों दलों ने स्थानीय सिने-स्टार्स के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं. इससे उन्हें वैक्लपिक करियर के तौर पर सीधे राजनीति में शामिल होने का मौका मिल रहा है. राज्य के सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कई लोकप्रिय हस्तियों को मैदान में उतारा है. इस दौरान राजनीतिक पार्टियों की सदस्यता लेने वाले इन सेलिब्रिटीज को तत्काल टिकट भी दिए गए.

ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पहले ही टॉलीवुड अभिनेताओं जैसे कंचन मल्लिक, सयानी घोष, सोहम चक्रवर्ती, जून मल्लिआ, निर्देशक राज चक्रवर्ती आदि के नाम अपने उम्मीदवारों की सूची में पहले ही घोषित कर चुकी है. इसमें से कंचन मल्लिक को हुगली के उत्तरपारा से, सोहम चक्रवर्ती को चांदीपुर से, निर्देशक राज चक्रवर्ती को बैरकपुर से, सायंतिका को बांकुरा से, जून मल्लिआ को मिदनापुर सदर से, सयानी घोष को आसनसोल दक्षिण से, क्रिकेटर मनोज तिवारी को हावड़ा के शिबपुर से और कौशानी मुखर्जी को कृष्णानगर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है.

तृणमूल उम्मीदवार की सूची जारी करते हुए बनर्जी ने कहा था, मैंने इस बार उम्मीदवारों का नाम चुनते समय युवाओं को महत्व दिया है और ये सभी युवा हैं. तृणमूल सुप्रीमो ने इस बार बंगाली सेलेब्स समेत करीब 40 प्रतिशत चेहरे नए लिए हैं. इतना ही नहीं तृणमूल कांग्रेस राजनीति में कदम रख रहे इन नए नवेले नेताओं को दिल जीतने के हुनर भी सिखा रही है. इसके लिए पार्टी ने बाकायदा एक वर्कशॉप का आयोजन भी किया था. इसमें पार्टी के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओब्रायन ने इन टॉलीवुड सेलिब्रिटीज को बताया कि वे कैसे प्रचार करें और कैसे सामान्य मतदाताओं का दिल जीतें.

डेढ़ घंटे की इस वर्कशॉप में निर्देशक राज चक्रवर्ती, सुदेशना रॉय, मनाली डे, सौरव दास, रनिता दास, श्रीमाता भट्टाचार्य आदि ने हिस्सा लिया था. वहीं पिछले महीने बंगाली फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता यश दासगुप्ता, सौमिली घोष विश्वास, पापिया अधिकारी, मिनाक्षी घोष, सुतापा मुखर्जी, त्रमिला भट्टाचार्य और मल्लिका बनर्जी, निर्देशक राज मुखर्जी, निर्माता-निर्देशक अतनु रॉय और संगीत निर्देशक सुभायु बेदोगगो ने भाजपा की सदस्यता ली थी.

तृणमूल के करीबी माने जाने वाले अभिनेता हिरन चटर्जी भी भाजपा में शामिल हो गए हैं. उन्हें पिछले महीने मालदा और दक्षिण दिनाजपुर जिले में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के साथ प्रचार करते हुए भी देखा गया था. उन्हें भाजपा ने खड़गपुर-सदर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा है. वहीं अभिनेत्री पपीया अधिकारी को उलुबेरिया-दक्षिण से, पायल सरकार को बहला-पूर्व से और यश दासगुप्ता को हुगली जिले के चंदिताला से मैदान में उतारा है.

जाहिर है जब दक्षिणपंथियों ने स्थानीय सेलिब्रिटीज को अपनी ओर लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी तो वामपंथी दल कैसे पीछे रहते. 28 फरवरी को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में हुए एक मेगा शो में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्‍सवादी (सीपीआई-एम) ने अभिनेता सब्यसाची चक्रवर्ती, बादशाह मोइत्रा, निर्देशक अनेक दत्ता, कमलेश्वर मुखर्जी आदि कई सेलिब्रिटीज का अपने खेमे में स्वागत किया था. हालांकि उन्होंने अब तक इनमें से किसी को टिकट नहीं दी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Mar 2021, 01:50:57 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.