News Nation Logo
Banner

सीएम ममता के गढ़ में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी, जानें सिर्फ 10 प्वाइंट में

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के हुगली में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) पर जमकर निशाना साधा है. बंगाल में पीएम नरेंद्र मोदी ने ये 10 बड़ी बातें कही...

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 22 Feb 2021, 05:11:04 PM
narendra modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के हुगली में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल अब परिवर्तन का मन बना चुका है. पूर्वी डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का बड़ा लाभ पश्चिम बंगाल को होने वाला है. इसका एक हिस्सा चालू भी हो चुका है,बहुत जल्द पूरा कॉरिडोर खुल जाएगा. इसी तरह जो विशेष किसान रेल शुरू की गई है, उसका लाभ आज पश्चिम बंगाल के छोटे किसानों को बहुत तेजी से मिलना शुरू हुआ है. अभी हाल ही में 100वीं किसान रेल महाराष्ट्र के संगोला से पश्चिम बंगाल के शालीमार तक चलाई गई. जिससे बंगाल में भी उद्योगों के लिए अवसर बनेंगे. बंगाल में पीएम नरेंद्र मोदी ने ये 10 बड़ी बातें कही...

  1. ये वो धरती है जिसने राम कृष्ण परमहंस जैसे महान संत हमें दिए. माउंट एवरेस्ट को मापने वाले महान गणितज्ञ राधानाथ सिगर, महान भाषाविद भूदेव मुखर्जी, ऐसे मनीषियों का भी नाता इस मिट्टी से रहा है.
  2. वो वंदे मातरम जिसने आजादी की लड़ाई में नए प्राण फूंके, हमारे क्रांतिवीरों को नई ताकत दी, मातृभूमि को सुजलाम्-सुफलाम् बनाने के लिए प्रेरित किया. 'वंदे मातरम', सिर्फ इन दो शब्दों ने, गुलामी की निराशा में जी रहे देश को नई चेतना से भर दिया.
  3. आज मैं बंगाल के लोगों को ये विश्वास दिलाता हूं, जब बंगाल में भाजपा की सरकार बनेगी तो हर बंगाल वासी अपनी संस्कृति का गौरवगान कर सकेगा. कोई उसे डरा नहीं पाएगा, दबा नहीं पाएगा.
  4. भाजपा उस सोनार बांग्ला के निर्माण के लिए काम करेगी, जिसमें यहां का इतिहास, यहां की संस्कृति दिनों दिन और मजबूत होगी. ऐसा बंगाल, जहां आस्था, आध्यात्म और उद्यम, सबका सम्मान होगा.
  5. ऐसा बंगाल, जहां विकास सभी का होगा, तुष्टिकरण किसी का नहीं होगा. ऐसा बंगाल, जो टोलाबाज़ी से मुक्त होगा, रोजगार और स्वरोज़गार युक्त होगा.
  6. मां-माटी-मानुष की बात करने वाले लोग, बंगाल के विकास के सामने दीवार बनकर खड़े हो गए हैं. केंद्र सरकार किसानों और गरीबों के हक का पैसा सीधे उनके बैंक खाते में जमा करती है. जबकि बंगाल केंद्र सरकार की योजनाओं का पैसा TMC के टोलाबाज़ों की सहमति के बिना गरीब तक पहुंच ही नहीं पाता.
  7. हुगली जिला तो भारत में उद्योगों का एक प्रकार से हब था. हुगली के दोनों किनारों पर जूट इंडस्ट्री थी, आयरन और स्टील, मशीनों के बड़े-बड़े कारखाने थे. बड़े पैमाने पर यहां से निर्यात होता था, लेकिन अब आज हुगली की क्या स्थिति है, ये आप भली-भांति जानते हैं.
  8. एक दौर था जब पश्चिम बंगाल की जूट मिलें, देश की अधिकांश जरूरतों को पूरा करती थीं, लेकिन इस इंडस्ट्री को भी अपने हाल पर छोड़ दिया गया था, जबकि इससे हमारे किसान, हमारे श्रमिक, हमारे गरीब सीधे जुड़े होते हैं. जब से केंद्र में भाजपा सरकार आई है, तबसे जूट किसानों की चिंता की गई है. 
  9. आज के पश्चिम बंगाल में किराए पर बिल्डिंग भी लेनी हो तो उसमें भी कट लगता है. ये ऐसे बदमाशी कर रहे हैं कि दोनों तरफ से कट लेते हैं. बिना सिंडिकेट की इजाजत के किराए पर बिल्डिंग भी नहीं ले सकते. बंगाल का विकास तब तक संभव नहीं है, जबतक शासन-प्रशासन गुंडों को आश्रय देगा. 
  10. बंगाल में निवेश के लिए उत्साह की कमी नहीं है, मुसीबत है तो सरकार ने जो कट ,कट का जो कल्चर बनाया है, सिंडिकेट के हवाले बंगाल कर दिया है. उसी के करण ये माहौल बिगड़ता गया है.

First Published : 22 Feb 2021, 05:11:04 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.