logo-image

अमित शाह ने बंगाल की जनता से किया ये वादा, कही ये 10 बड़ी बातें 

West Bengal Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया.

Updated on: 20 Dec 2020, 07:47 PM

नई दिल्ली:

West Bengal Assembly Elections 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हैं. गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. उन्होंने जनता से बंगाल को सोनार बांग्ला बनाने का वादा करते हुए कहा- हम पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे. अब बंगाल की जनता विकास के लिए परिवर्तन करेगी. इस दौरान उन्होंने 10 बड़ी बातें कही. 

  • गृह मंत्री ने कहा कि सभी को लोकतंत्र में अपनी बात कहने का हक है. हम शासन में होते हैं तो यही प्रयास रहता है कि सभी राजनीतिक दल अपनी बात कह सकें. लेकिन बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पर हुआ हमला लोकतांत्रिक व्यवस्था पर हमला है.
  • अमित शाह ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता टीएमसी को हिंसा से नहीं बल्कि आने वाले चुनावों के नतीजों से जवाब देंगे. नड्डा पर हुए हमले के बाद राज्य की मुखिया की ओर से जैसी प्रतिक्रिया आनी चाहिए थी वह नहीं आई.
  • उन्होंने आगे कहा कि ममता सरकार में भ्रष्टाचार चरम पर है यहां पर मोदी सरकार ने गरीबों के लिए अनाज भेजा, लेकिन सत्ता में बैठे लोग उसे भी पूरी तरह खा गए. ममता की सरकार गरीबों को उनका हक नहीं दे रही.
  • मैं मीडिया के जरिये से टीएमसी के नेताओं को बताना चाहता हूं कि आप गलतफहमी में मत रहिए कि इस प्रकार के हमले से बीजेपी की गति, बीजेपी का कार्यकर्ता रुकेगा या बीजेपी अपने कदम पीछे लेगी.
  • उन्होंने कहा कि जितना इस प्रकार की हिंसा का वातावरण बनाएंगे उतना ही बीजेपी और मजबूती के साथ बंगाल में अपने आप को मजबूत करने का परिश्रम करेगी.
  • सीएए के नियम बनना बाकी है. जब कोरोना की वैक्सीन लगने की शुरुआत होगी इसके बाद जब सीएए, एनआरसी को लेकर कोई बात होगी तो जानकारी दी जाएगी.
  • शाह ने कहा कि बंगाल को आगे ले जाने के लिए भाजपा ही विकल्प है. आजादी के इतने सालों बाद भी बंगाल की स्थिति लगातार खराब होती गई है. बंगाल के लोगों से कहना है कि वह हमें भी एक बार मौका दें हम बंगाल को एक बार फिर से सोनार बांग्ला बनाएंगे.
  • बंगाल में राजनीति का अपराधीकरण किया गया है. मां, माटी, मानुष का नारा कहीं दूर तक नहीं दिखता है. ममता दीदी की सरकार जाने वाली है.
  • ममता सरकार में औद्योगिक उत्पादन घटा, सूबे में बिजली और सड़क की हालत खराब है. पिछले 70 साल में बंगाल की औद्योगिक दर 30 प्रतिशत से 3.5 प्रतिशत हो गई है.
  • किसी को भी बाहरी कहना मुद्दे से भटकाने की कोशिश है. हम बंगाल की जनता से अच्छे शासन का वादा करते हैं. बंगाल को उसी की माटी का मुख्यमंत्री दिया जाएगा.