logo-image

बंगाल में तेजस्वी ने CM ममता से की मुलाकात, BJP को सत्ता में आने से रोकना

West Bengal Election :  पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को सभी सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से जुटी हुई हैं. राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के नबन में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) से मुलाकात की.

Updated on: 01 Mar 2021, 05:06 PM

नई दिल्ली:

West Bengal Election :  पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को सभी सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से जुटी हुई हैं. इस चुनाव में जहां सीएम ममता बनर्जी ने सत्ता में फिर काबिज होने के लिए पूरी ताकत झोंक दी हैं तो वहीं भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिग्गज नेता लगातार रैली और जनसभा कर रहे हैं. इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है कि राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के नबन में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) से मुलाकात की.

पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव सीएम ममता बनर्जी से मिले. इस दौरान दोनों के बीच विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर विस्तार से चर्चा हुई. सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि ममता को पूर्ण समर्थन प्रदान करना लालू का निर्णय है. यादव ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता भाजपा को बंगाल की सत्ता में आने से रोकना है. वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सबसे बड़ी बात साहस का समर्थन है. बीजेपी के खिलाफ तेजस्वी भाई लड़ रहे हैं, इसलिए हम भी लड़ रहे हैं.

बंगाल चुनाव से पहले RJD-JDU में चला वार-पलटवार

पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से शुरू होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जनता दल (युनाइटेड) के बीच मतभेद उभरकर सामने आया है. मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने शुक्रवार को मतदान कार्यक्रम की घोषणा करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मतदान आठ चरणों में होगा. पिछली बार सात चरणों में मतदान हुआ था. राजद ने दावा किया है कि जदयू की बंगाल इकाई का जल्द ही राजद में विलय हो जाएगा. इस दावे पर जदयू नेता व बंगाल प्रभारी गुलाम रसूल बलयावी ने राजद पर जमकर निशाना साधा.

बलयावी ने कहा कि जिसके घर शीशे के होते हैं, वो दूसरों पर पत्थर नहीं फेंकते।" जदयू नेता ने आगे कहा कि राजद को अपना घर बचाकर रखना चाहिए. राजद नेता भाई वीरेंद्र और पार्टी के एक अन्य नेता के इस दावे के बाद बलयावी की प्रतिक्रिया आई कि पश्चिम बंगाल में जदयू की पूरी इकाई विधानसभा चुनाव से पहले राजद के साथ विलय कर लेगी.

वीरेंद्र ने कहा कि जदयू के प्रमुख नेता जल्द ही राजद नेता तेजस्वी यादव से मिल सकते हैं. इस बीच, राजद के वरिष्ठ नेता - अब्दुल बारी सिद्दीकी और श्याम रजक पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. बलयावी ने कहा कि हम पार्टियों को तोड़ने में विश्वास नहीं करते हैं। लेकिन, किसी का भी हमारी पार्टी में शामिल होने पर स्वागत है.