logo-image

TMC ने किया डैमेज कंट्रोल, शुभेंदु को लेकर सभी अटकलों को किया खारिज

उत्तरी कोलकाता के एक स्थान पर हुई बैठक करीब दो घंटे तक चली. इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता सौगत रॉय और सुदीप बंदोपाध्याय भी मौजूद रहे. रॉय ने मीडिया से हुई बातचीत में बताया कि, बैठक सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई.

Updated on: 02 Dec 2020, 07:39 AM

नई दिल्ली:

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक बनर्जी और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को असंतुष्ट विधायक शुभेंदु अधिकारी से मुलाकात की, जिसके बाद पार्टी ने सभी मुद्दों को सुलझाने का दावा किया. उत्तरी कोलकाता के एक स्थान पर हुई बैठक करीब दो घंटे तक चली. इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता सौगत रॉय और सुदीप बंदोपाध्याय भी मौजूद रहे. रॉय ने मीडिया से हुई बातचीत में बताया कि, बैठक सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई. सभी समस्याओं को सुलझा लिया गया है.

मुद्दों को सुलझाने के लिए आमने-सामने बातचीत किए जाने की आवश्यकता थी इसलिए ऐसा किया गया. अधिकारी नंदीग्राम में भूमि अधिग्रहण के खिलाफ हुए आंदोलन का चेहरा थे और इसी आंदोलन के बूते 2011 में ममता बनर्जी सत्ता में आई थीं. पार्टी नेतृत्व के साथ मतभेदों की वजह से अधिकारी ने पिछले दिनों राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगने लगीं. 

आपको बता दें कि शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को पर्यटन मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद पश्चिम बंगाल के सियासी गलियारों में उनके पार्टी छोड़ने की चर्चाएं होनी शुरू हो गईं थीं. इसके पहले शुभेंदु हुगली रिवर ब्रिज कमीशन (HRBC) के अध्यक्ष पद से भी इस्तीफा दे चुके थे. जिसके बाद से ही लगातार शुभेंदु अधिकारी के टीएमसी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लेने की अटकलें तेज थीं. पश्चिम बंगाल में मंत्री पद छोड़ने के बाद शुभेंदु बतौर विधायक ममता की पार्टी के साथ बने रहेंगे.

आपको बता दें कि बतौर सांसद एक लो-प्रोफाइल नेता रहे शुभेंदु अधिकारी अपने सांगठनिक कौशल की वजह से टीएमसी में एक वैकल्पिक पावर सेंटर के तौर पर उभरे. दो बार सांसद रहे शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम आंदोलन के दौरान सुर्खियों में आए थे.