logo-image

अर्पिता मुखर्जी के एक और ठिकाने पर ED का छापा

पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी (arpita Mukherjee) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को अर्पिता मुखर्जी के एक और ठिकाने पर छापा मारा है.

Updated on: 28 Jul 2022, 06:36 PM

highlights

  • पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी की मुश्किलें बढ़ीं
  • प्रदर्शन निदेशालय की टीम ने अर्पिता के एक और फ्लैट में की छापेमारी
  • शिक्षा भर्ती घोटाले में ED की टीम कर रही कार्रवाई, अबतक काफी कैश बरामद

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी (arpita Mukherjee) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को अर्पिता मुखर्जी के एक और ठिकाने पर छापा मारा है. आपको बता दें कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय की टीम अर्पिता मुखर्जी के तीन घरों पर छापे मार चुकी है, जिनमें से करीब 50 करोड़ रुपये मिले थे. साथ ही अर्पिता के ठिकानों से कई किलो सेना भी बरामद किए गए थे. 

यह भी पढ़ें : शिवसेना के अपने ग्रुप की ताकत बढ़ाने में जुटे उद्धव ठाकरे, कर रहे ये काम

अर्पिता मुखर्जी के एक और फ्लैट के बारे में ईडी को जानकारी मिली है. कोलकाता एयरपोर्ट के पास चिनार पार्क में यह फ्लैट है. यहां अर्पिता मुखर्जी के नाम पर रॉयल रेजिडेंट बिल्डिंग के चौथे फ्लोर पर 404 नंबर फ्लैट है. बताया जा रहा है कि इस फ्लैट का मेंटेनेंस चार्ज के तौर पर काफी रुपये अर्पिता मुखर्जी के नाम पर बकाया है. इसे लेकर अर्पिता को कई बार मेल भी किया गया, लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया है.

आपको बता दें कि बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की अर्पिता मुखर्जी करीबी हैं. शिक्षा भर्ती घोटाले में ED ने जब छापा मारा तो अर्पिता मुखर्जी भी निशाने पर आ गईं. अभी तक की छापेमारी में ईडी को अर्पिता मुखर्जी के घर से काफी कैश मिले हैं. ईडी का कहना है कि अर्पिता ने पूछताछ में माना था कि पार्थ चटर्जी का ही यह पैसा है.

यह भी पढ़ें : जम्मू में बारिश ने मचाया कहर, जानें इलाकों का हाल 

बुधवार की छापेमारी में ईडी की टीम को 27 करोड़ 90 लाख कैश, 6 किलो सोना, सोने के पेन आदि मिले थे. इस फ्लैट में बेडरूम, ड्रॉइंग रूम में और टॉयलेट में सबसे ज्यादा नोट ठूंसकर रखे गए थे. साथ ही वॉशरूम के बेसिन के नीचे भी लॉकर बना था, जिसमें काली कमाई का पैसा रखा था. छापेमारी में मिले रुपये को गिनने के लिए मशीनें मंगवाई गई थीं. 20 बक्से भी ट्रक में मंगवाए गए. पूरी रात चली रुपये गिनती की प्रक्रिया सुबह 4 बजे गिनती खत्म हुई तो ये रकम 27 करोड़ 90 लाख तक जा पहुंची. इसके बाद ट्रक में भरकर इन पैसों को भिजवाया गया.