logo-image

पश्चिम बंगाल के मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी को नहीं मिला बांग्लादेश का वीजा, जानें क्यों

राज्य के मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी ने 10 दिन पहले बांग्लादेश के वीजा के लिए आवेदन किया था

Updated on: 25 Dec 2019, 06:57 PM

कोलकाता:

NRC-CAA को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन व्याप्त है. पश्चिम बंगाल में भी इस कानून का पुरजोर विरोध किया जा रहा है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को चुनौती देते हुए कहा है कि हम इस कानून को बंगाल में लागू नहीं होने देंगे. इस घमासान के बीच पश्चिम बंगाल से एक और खबर आ रही है कि राज्य के मंत्री सिद्दीकुल्ला चौधरी ने 10 दिन पहले बांग्लादेश के वीजा के लिए आवेदन किया था. उन्होंने बताया कि उनका टिकट बुक हो चुका है, लेकिन आज यानी बुधवार को उन्हें सूचित किया गया कि वीजा देने से इनकार कर दिया गया है. वीजा से इनकार करने के कारणों का हवाला नहीं दिया गया है.

वहीं कुछ दिन पहले मंत्री सिद्दिकुल्ला ने अमित शाह को बंगाल ना घुसने की चुनौती दी थी. उन्होंने कहा था कि अगर गृह मंत्री अमित शाह नागरिकता संशोधन कानून को इंप्लीमेंटेशन करते हैं तो उन्हें बंगाल घुसने नहीं दिया जाएगा. सिद्दिकुल्ला चौधरी जमीयत-ए-हिंद के प्रदेश अध्यक्ष हैं और राज्य के मंत्री भी हैं. उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह को धमकी देते हुए कहा था कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को फौरन वापस नहीं लिया गया तो जब भी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) यहां के दौरे पर आएंगे तब उन्हें हवाईअड्डे से बाहर कदम नहीं रखने दिया जाएगा. चौधरी ने कहा कि यह विवादित कानून मानवता और देश में ‘बरसों से रह रहे’ नागरिकों के खिलाफ है.

यह भी पढ़ें- लोगों ने पूछा- कड़ाके ठंड में भी बाहर नहीं आया केजरीवाल का मफलर, CM ने दिया ये जवाब 

सीएए (CAA) के विरोध में जमीयत-ए-हिंद की रैली में जमीयत-ए-हिंद के प्रदेश अध्यक्ष सिद्दिकउल्ला चौधरी कहा, ‘अगर जरूरत पड़ी तो हमलोग उन्हें (अमित शाह को) शहर के हवाईअड्डे के बाहर कदम नहीं रखने देंगे. उन्हें रोकने के लिए हमलोग एक लाख लोग को वहां जमा कर सकते हैं.’ राज्य के पुस्तकालय सेवा मंत्री ने दावा किया कि संगठन का प्रदर्शन लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण होगा. उन्होंने कहा, ‘हमलोग हिंसक प्रदर्शनों में यकीन नहीं करते हैं, लेकिन निश्चित रूप से हमलोग सीएए और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) का जी जान से विरोध करेंगे.’ मंत्री ने कहा कि भाजपा को लोगों ने पहले ही नकार दिया है. उन्होंने कहा, ‘कोलकाता समेत देश भर में हो रहे प्रदर्शनों को देखें.’