logo-image

बंगाल: CM ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे BJP के शुभेंदु अधिकारी!

West Bengal Assembly Election : पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Election) की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज हो गई हैं. इस बीच राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट शॉटलिस्ट कर रही हैं.

Updated on: 04 Mar 2021, 05:53 PM

नई दिल्ली:

West Bengal Assembly Election : पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Election) की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज हो गई हैं. इस बीच राजनीतिक पार्टियां अपने उम्मीदवारों की लिस्ट शॉटलिस्ट कर रही हैं. इस बीच पश्चिम बंगाल की नंदीग्राम विधानसभा सीट को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. भाजपा ने सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के खिलाफ नंदीग्राम सीट से शुवेंदु अधिकारी (Shubhendu Adhikari) उतारने का फैसला किया है. बीजेपी के दिग्गज नेता दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने इसके संकेत दिए हैं.

सीएम ममता बनर्जी ने शुवेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भवानीपुर विधानसभा सीट से पर्चा नहीं भरेंगी, जबकि वह नंदीग्राम से चुनाव लड़ेगी. आपको बता दें कि नंदीग्राम शुभेंदु अधिकारी के गढ़ माना जाता है. पहले सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया था कि वह शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी. वहीं, पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ उनके घर पर गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बैठक चल रही है. 

बता दें कि शुभेंदु अधिकारी ​को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का काफी करीबी माना जाता था, लेकिन बंगाल चुनाव से पिछले दिनों शुभेंदु ने टीएमसी का साथ छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है. दरअसल, नंदीग्राम वही जगह है जहां से ममता बनर्जी ने अपने सबसे बड़े आंदोलन की शुरुआत की थी और सत्ता की कुर्सी पर काबिज हुई थीं.

पश्चिम बंगाल में कुछ ही महीनों में होने वोले विधानसभा चुनावों को लेकर ममता बनर्जी ने बड़ा दांव खेला है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में एक रैली को संबोधित करते हुए ऐलान किया है कि वह नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगी और अपनी परंपरागत सीट भवानीपुर से भी. रैली में ममता बनर्जी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि मेरे जिंदा रहते बंगाल को बिकने नहीं दूंगी.