News Nation Logo

परिवर्तन रैली में शिवराज सिंह का ममता बनर्जी पर हमला, बताया TMC का मतलब

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में परिवर्तन की लहर चल रही है और भारतीय जनता पार्टी इन चुनावों में भारी बहुमत से विजय हासिल करेगी, टीएमसी की हिंसा से प्रदेश की जनता भय व्याप्त है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 28 Feb 2021, 07:55:47 PM
shivraj singh chouhan

शिवराज सिंह चौहान (Photo Credit: फाइल फोटो)

कोलकाता:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को बंगाल दौरे पर थे, वह भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन रैली में शामिल होने बंगाल पहुंचे थे, जहां उन्होंने धुलागोरी मोड़, सांकराइल के आलमपुर और हावड़ा साउथ में भाजपा की चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया. इस मौके पर शिवराज चौहान ने पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला बोला, राज्य में फैली तानाशाही और भ्रष्टाचार को लेकर ममता सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने टीएमसी की हिंसा, कटमनी, बढ़ते भ्रष्टाचार एवं केंद्र सरकार की योजनाओं से बंगाल की जनता को वंचित करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में परिवर्तन की लहर चल रही है और भारतीय जनता पार्टी इन चुनावों में भारी बहुमत से विजय हासिल करेगी, टीएमसी की हिंसा से प्रदेश की जनता भय व्याप्त है.  भारतीय जनता पार्टी के 130 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने बलिदान दिया है, उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, बंगाल में कमल खिलेगा,परिवर्तन होकर रहेगा. 

उन्होंने कहा कि एक गौरवशाली, वैभवशाली, संपन्न और समृद्ध बंगाल के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ आइए, मोदी जी के साथ आइए, अमित शाह जी के साथ आइए, जेपी नड्डा जी के साथ आइए और कमल का बटन दबाकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार को  जिताइयें. आप हमें समर्थन दीजिए हम आपको परिवर्तन देंगे. सभाओं के पूर्व उन्होंने कालीघाट और दक्षिणेश्वर मंदिर में दर्शनकर पूजा-अर्चना की, तत्पश्चात सभाओं में शामिल हुए.

2 मई, दीदी गई, भाजपा आई
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बंगाल में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए नया नारा दिया कि 2 मई, दीदी गई, भाजपा आई. उन्होंने कहा की हमारे सैकड़ों कार्यकर्ताओं का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा, ममता सरकार कितनी भी मारपीट करवा ले, साजिशें रचे,  हमले करवाए, परिवर्तन तय है, परिवर्तन की लहर पूरे पश्चिम बंगाल में चल रही है और अब भारतीय जनता पार्टी ही चुनाव जीतेगी. उन्होंने कहा बंगाल की जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है.
 
ये पश्चिम बंगाल को बचाने की लड़ाई है
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभाओं को संबोधित कर कहा की यह लड़ाई केवल बुआ और बेटी की नहीं है, बल्कि यह पश्चिम बंगाल को बचाने की लड़ाई है, ममता दीदी कि टीएमसी सरकार ने इसे तबाह कर दिया, राज्य में शांति और सौहार्द्र को बिगाड़ कर रख दिया है, सामाजिक वैमनस्यता और तानाशाही का पर्याय टीएमसी है, यह चुनाव कटमनी को कट करने का चुनाव है, टोला बाजी टैक्स को खत्म करने का चुनाव है, हिंसा से उबारने एवं पश्चिम बंगाल की जनता को खुशहाली देने का चुनाव है, टीएमसी का मतलब तोड़ो, मारो,काटो हो गया है, यह पश्चिम बंगाल को बचाने की लड़ाई है. 

केंद्र की योजनाओं के लाभ से जनता को वंचित किया
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ममता दीदी की सरकार ने केंद्र सरकार द्वारा दी जा रही योजनाओं से बंगाल की जनता को लाभ मिलने से वंचित किया है, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से जहां पूरे देश के किसानों को 6 हजार की वार्षिक आर्थिक सहायता मिल रही है, वही बंगाल की ममता सरकार ने राज्य के 70 लाख से अधिक किसानों को आर्थिक लाभ नहीं होने दिया, उन्हें वंचित किया गया, तो वहीं गरीबों के स्वास्थ के लिये आयुष्मान भारत योजना राज्य में लागू नहीं होने दी. मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ममता दीदी के सवाल किया कि अगर किसानों को ₹6000 मिल जाते तो दीदी का क्या बिगड़ जाता...?  गरीब लोगों को आयुष्मान योजना के माध्यम से ₹5 लाख तक का इलाज फ्री मिल जाता तो ममता दीदी का क्या बिगड़ जाता..? 

जनता के हक को मारा है टीएमसी ने
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ममता सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि यह सरकार जनता के हक को मारने वाली सरकार है, केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ भी जनता को नहीं लेने दे रही और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा गरीबों के लिये भेजा गया राशन भी टीएमसी की सरकार खा गई,. टीएमसी वाले गरीबों का राशन भी खा गए, त्रिपाल भेजा टीएमसी वाले त्रिपाल भी खा गए. केंद्र सरकार द्वारा तूफान आपदा में की गई सहायता भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई जो त्रिपाल जनता के लिए थे उन्हें टीएमसी के लोगों ने बेच खाया, जो राशन गरीब जनता के लिए भेजा गया वह भी जनता तक नहीं पहुंचाया गया.

तुष्टीकरण से बंगाल को बांट दिया
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा की ममता दीदी को जय श्री राम के नारों से भी परहेज है, अयोध्या में भूमिपूजन हो रहा था और बंगाल में कर्फ्यू लगा दिया गया.  राम भारत के अस्तित्व हैं, आराध्य और प्राण हैं सरस्वती पूजा और दुर्गा पूजा से भी आपको परहेज है,  ममता दीदी ने बंगाल को हिंदू-मुस्लिम में बांट दिया, 5 हजार से ज्यादा गांव ऐसे हैं जहां हिंदुओं का नामोनिशान नहीं है, सरस्वती और दुर्गा पूजा के लिए भी आपसे अनुमति लेनी पड़ती है. उन्होंने कहा कि एक बार अंग्रेजों ने बांटा था अब ममता सरकार बांटने की कोशिश कर रही हैं लेकिन जनता आपको सफल नही होने देगी , बंगाल में परिवर्तन होकर रहेगा.

लार्ड कर्जन की तरह ही आज ममता दीदी ने बंगाल को बांट दिया
ममता दीदी ने बंगाल को हिंसा की आग में धकेल दिया है, सिर्फ बंगाल कि जनता ही नही पूरा देश जानता है कि बंगाल का बंटवारा कर दिया है, एक बंटवारा किया था 1905 में लार्डकर्जन ने, दूसरा बटवारा ममता दीदी ने कर दिया, और वह कर दिया है हिंदू-मुसलमानों को बांट के तुष्टीकरण की नीति करके, तुष्टीकरण के कारण एक अलग बंगाल कई जगह दिखाई देता है, लेकिन दीदी अब बंगाल की जनता आपको सफल नही होने देगी, बंगाल भी मोदी जीके नेतृत्व में देश के साथ कदम मिलाकर आगे बढ़ेगा. 

टीएमसी ने बंगाल की पवित्र धरती को खून में रंग दिया 
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि बंगाल की धरती भारत की पवित्र भूमि है, इस धरती ने देश को अनेकों महापुरुष दिए हैं क्रांतिवीर और विचारक दिए हैं, कला प्रेमी और भक्त दिए हैं,  चैतन्य महाप्रभु स्वामी रामकृष्ण परमहंस और स्वामी विवेकानंद दिए हैं, अरविंद घोष दिए हैं, इस भूमि से निकले वंदे मातरम के जयघोष ने देशवासियों को एकजुट कर स्वतंत्रता का बिगुल बजाया है और इसी भूमि से जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी भी निकले हैं जिन्होंने एक राष्ट्र एक निशान के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी. ऐसी पवित्र भूमि को टीएमसी सरकार ने खून से रंग दिया है 130 से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या इसलिए कर दी गई कि वे टीएमसी की गलत नीतियों का विरोध कर रहे थे केवल इसलिए कि वे लोकतंत्र बचाने एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठा रहे थे. उन्होंने कहा की इसका बदला बंगाल की जनता जरूर लेगी परिवर्तन होकर रहेगा.

जनता के सुझावों से बनेगा सोनार बांग्ला
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर प्रदेश में सुशासन लाया जाएगा, बंगाल को बांटने का षड्यंत्र जो टीएमसी सरकार ने किया है उसे खत्म करेंगे बंगाल के विकास को भाजापा प्रतिबद्ध है, भाजपा का लक्ष्य है सोनार बांग्ला, इसके लिए हम अपनी मर्जी से नहीं बल्कि राज्य की जनता ही अपने सुझाव देगी उनके सुझावों से ही सोनार बांग्ला तैयार होगा. भाजपा बंगाल की पवित्र पहचान को पुनर्स्थापित करेगी, बंगाल की जनता ने तय कर लिया है कि बंगाल में सुशासन के लिए, बंगाल की समृद्धि के लिए, बंगाल की खुशहाली के लिए, परिवर्तन जरूरी है.

टीएमसी के कफन में आखिरी कील साबित होगी परिवर्तन यात्रा
इस धरती को अपवित्र किया है, जनता का हक मारा है और इसलिए परिवर्तन का आवाहन करके या परिवर्तन यात्रा निकल रही है. ममता दीदी यह परिवर्तन यात्रा टीएमसी के कफन में आखिरी कील साबित होगी बंगाल भारतीय जनता पार्टी के साथ और नरेंद्र मोदी जी के साथ हैं, और इसके बाद जो परिवर्तन आएगा इसमें सोनार बंगाल बनाया जाएगा. आप हमें समर्थन दीजिए हम आपको परिवर्तन देंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Feb 2021, 07:55:34 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.