logo-image

बंगाल में चुनाव लड़ेगी शिवसेना, उद्धव ठाकरे ने किया ऐलान

शिवसेना के चुनावी ऐलान के बाद बंगाल का सियासी पारा बढ़ना तय है. एक तरफ भारतीय जनता पार्टी बंगाल में जहां पूरी ताकत के साथ मैदान में है. अब शिवसेना की एंट्री टीएमसी के लिए नई आफत बनकर आ गई है.

Updated on: 17 Jan 2021, 11:31 PM

मुंबई :

बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए शिवसेना ने भी कमर कस ली है. ममता के गढ़ में इस बार शिवसेना भी उतरेगी. रविवार को पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई बैठक में ये फैसला लिया गया. शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि हमने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है. हम जल्द कोलकाता पहुंच रहे हैं. शिवसेना के चुनावी ऐलान के बाद बंगाल का सियासी पारा बढ़ना तय है. एक तरफ भारतीय जनता पार्टी बंगाल में जहां पूरी ताकत के साथ मैदान में है. अब शिवसेना की एंट्री टीएमसी के लिए नई आफत बनकर आ गई है.

यह भी पढ़ें : TMC नेता मदन मिश्रा के बिगड़े बोल- कहा- दूध मांगोगे तो खीर देंगे, बंगाल चाहोगे तो चीर देंगे

महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन की महाराष्ट्र विकास अघाडी की सरकार चल रही है. अब देखना होगा कि क्या शिवसेना यहां भी कांग्रेस से हाथ मिलाती है या नहीं. गौरतलब है कि बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट का गठबंधन है. टीएमसी ने वाम मोर्चा और कांग्रेस से बीजेपी के खिलाफ लड़ाई में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का साथ देने की अपील की थी लेकिन दोनों दलों ने इसे सिरे से खारिज कर दिया. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी जोर-शोर के साथ चुनावी तैयारियों में जुटी है.

यह भी पढ़ें : बीएस येदियुरप्पा ने अमित शाह की 'सरदार पटेल' से तुलना की

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने भी बंगाल चुनाव में उतरने का ऐलान किया है. बंगाल में ओवैसी की एंट्री से विपक्षी पार्टियां भाजपा को फायदा होने का कयास लगा रही हैं. भाजपा सांसद साक्षी महाराज ने भी कहा था कि ओवैसी ने बिहार में भाजपा की मदद की थी, अब बंगाल में भी करेंगे. इससे पहले 2020 में बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में AIMIM ने 5 सीटें हासिल की थी.