News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

बंगाल में पीएम मोदी की रैली में फेरबदल, सिर्फ इन जगहों पर होगी रैलियां

बंगाल चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी की रैलियों को लेकर बड़ा फेरबदल किया गया है. चुनाव आयोग ने बंगाल विधानसभा में चुनाव प्रचार को लेकर नया दिशा निर्देश जारी किया है.  इसके मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अब सिर्फ़ 23 अप्रैल को ही चुनावी रैलियां हो सकेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 17 Apr 2021, 09:13:35 PM
PM Modi Rally

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • पश्चिम बंगाल में पीएम की रैैलियों में फेरबदल
  • चुनाव आयोग ने जारी किए हैं नए दिशा निर्देश
  • अब सिर्फ 23 अप्रैल को ही होंगी चुनावी रैलियां

कोलकाता:  

पश्चिम बंगाल में चुनावी घमासान अपने चरम पर है. बंगाल में सभी दलों के नेता अपनी-अपनी पार्टियों के चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं. इस बीच बंगाल चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी की रैलियों को लेकर बड़ा फेरबदल किया गया है. चुनाव आयोग ने बंगाल विधानसभा में चुनाव प्रचार को लेकर नया दिशा निर्देश जारी किया है.  इसके मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अब सिर्फ़ 23 अप्रैल को ही चुनावी रैलियां हो सकेंगी. चुनाव आयोग की नई गाइडलाइंस के मुताबिक अब चुनाव वाले क्षेत्रों में 72 घंटे से पहले ही चुनाव प्रचार खत्म हो जाएगा, यानि 26 अप्रैल के चुनाव के लिए 23 को चुनाव प्रचार बंद हो जाएगा.

आपको बता दें कि अब 26 अप्रैल को होने वाले चुनावों के प्रचार 23 अप्रैल की शाम को ही बंद कर दिए जाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी की इस दौरान मालदा, मुर्शिदाबाद,  सिवरी और साउथ कोलकत्ता में होनी हैं. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बंगाल में रैली का आखिरी दिन होगा. 23 तारीख को एक ही दिन में चार जगहों पर होगी पीएम मोदी की रैलियां. इन रैलियों से ही 7 वें और 8वें फेज़ में मतदान वाली जगहों को किया जाएगा कवर. 29 तारीख को पश्चिम बंगाल चुनाव का आखिर चरण का मतदान होना है.

यह भी पढ़ेंःऑक्सीजन की कमी पर पीएम मोदी गंभीर, समीक्षा बैठक कर दिए निर्देश

पीएम मोदी ने विदेशों से ऑक्सीजन आयात का फैसला किया
पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार ने विदेशों से ऑक्सीजन आयात का फैसला किया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि सरकार 50 हजार मीट्रिक टन ऑक्सीजन का आयोत करेगी. इस कड़ी में खबर आ रही है कि प्रधानमंत्री ने इसको लेकर शुक्रवार को भी उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की है. इसके साथ ही महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में ऑक्सीजन की किल्लत के बीच केंद्र सरकार (Modi Government) ने राज्यों से कहा है कि वे मेडिकल ऑक्सीजन का सावधानीपूर्वक इस्तेमाल करें और यह सुनिश्चित करें कि ऑक्सीजन की बर्बादी न हो.

यह भी पढ़ेंःपीएम मोदी के निर्देश पर रद्द हुईं CBSE की10वी बोर्ड परीक्षा

राज्यों को भी ऑक्सीजन के इस्तेमाल पर चेताया
इससे पहले केंद्र सरकार ने गुरुवार को राज्यों से मेडिकल ऑक्सीजन का तर्कसंगत उपयोग करने और यह सुनिश्चित करने को कहा कि इसकी बर्बादी न हो. साथ ही उसने कहा कि देश में ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 रोगियों के इलाज में मेडिकल ऑक्सीजन महत्वपूर्ण घटक है. महामारी से प्रभावित राज्यों को मेडिकल ऑक्सीजन समेत जरूरी चिकित्सा उपकरण मुहैया कराने के लिये मार्च 2020 में कोविड-19 महामारी के दौरान अधिकारियों के अंतर मंत्रालयी शक्तिसंपन्न समूह का गठन किया गया था.

First Published : 17 Apr 2021, 08:48:08 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.