logo-image

आपत्तिजनक तस्वीर वायरल होने पर रवींद्र भारती विश्वविद्यालय के कुलपति ने दे दिया इस्तीफा

रवींद्र भारती विश्वविद्यालय के परिसर में आयोजित वसंत उत्सव में शामिल हुए एक युवक और युवती के शरीर पर अपशब्द लिखी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कुलपति एस. बसु राय चौधरी ने शुक्रवार शाम इस्तीफा दे दिया.

Updated on: 07 Mar 2020, 07:30 AM

कोलकाता:

रवींद्र भारती विश्वविद्यालय के परिसर में आयोजित वसंत उत्सव में शामिल हुए एक युवक और युवती के शरीर पर अपशब्द लिखी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए कुलपति एस. बसु राय चौधरी ने शुक्रवार शाम इस्तीफा दे दिया. विश्वविद्यालय के एक उच्च पदस्थ सूत्र ने यह जानकारी दी. पश्चिम बंगाल के उच्च शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि उन्होंने चौधरी के इस्तीफे की खबर सुनी है लेकिन सरकार इसे स्वीकार नहीं करेगी.

यह भी पढ़ें : Yes Bank के पूर्व सीईओ राणा कपूर के घर पर पड़ा ईडी का छापा

उन्होंने कहा, ‘‘अभी भी उनका इस्तीफा मिलना बाकी है लेकिन हमने खबर सुनी है. हम उनसे कल बात करेंगे. वह भावुक व्यक्ति हैं. क्यों वह अकेले जिम्मेदारी लें? उनसे अपना काम जारी रखने को कहेंगे.’’ सूत्रों ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि कुलपति ने अपना इस्तीफा सीलबंद लिफाफे में विकास भवन स्थित उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख और राज्यपाल जगदीप धनखड़ को भेज दिया है.

इससे पहले विश्वविद्यालय प्रशासन ने सिंधी पुलिस थाने में घटना की शिकायत दर्ज कराई. पुलिस अधिकारी ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन से शिकायत मिली है और मामले की जांच की जा रही है. रवींद्र संगीत की प्रसिद्ध कलाकार श्रवनी सेन ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की. विश्वविद्यालय के कुलपति एस. बसु राय चौधरी ने इस घटना को कुछ लोगों द्वारा संस्थान को बदनाम करने की कोशिश करार दिया.

यह भी पढ़ें : निर्भया के गुनहगारों की फिर टलेगी फांसी !, दोषी मुकेश ने अब इस आधार पर किया सुप्रीम कोर्ट का रुख

उन्होंने कहा कि वे हमारे छात्र नहीं हो सकते हैं. राय ने कहा, ‘‘हम घटना के पीछे के लोगों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. हमने फैसला किया है कि वसंत उत्सव के दौरान बाहरी लोगों के परिसर में अवागमन को नियत्रिंत किया जाएगा.’’ रवींद्र भारती विश्वविद्यालय के छात्रों ने कहा कि जोरसंको और बीटी रोड स्थित परिसर में पढ़ने वाला कोई भी छात्र इस घटना में शामिल नहीं है.