logo-image

फोनी तूफान से नुकसान का जायजा लेने के लिए पश्‍चिम बंगाल जाना चाहते हैं पीएम नरेंद्र मोदी, ममता बनर्जी ने लगाया अड़ंगा

फोनी तूफान से नुकसान का जायजा लेने के लिए पश्‍चिम बंगाल जाना चाहते हैं पीएम नरेंद्र मोदी, ममता बनर्जी ने लगाया अड़ंगा

Updated on: 06 May 2019, 11:55 AM

नई दिल्‍ली:

ओडिशा में फोनी तूफान के बाद हालात की समीक्षा करने गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्‍चिम बंगाल जाना चाहते थे पर ममता बनर्जी ने साथ में समीक्षा बैठक करने से इन्‍कार कर दिया है. समय की कमी का हवाला देते हुए पश्‍चिम बंगाल सरकार के अधिकारियों का कहना है कि मुख्‍यमंत्री और संबंधित अधिकारी चुनाव में अभी व्‍यस्‍त हैं, लिहाजा अभी समीक्षा बैठक नहीं हो सकती. बता दें कि सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फोनी तूफान से प्रभावित राज्‍य ओडिशा के दौरे पर गए हैं और वे प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वे भी कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के बाद फोनी तूफान से प्रभावित दूसरे राज्‍य पश्‍चिम बंगाल का दौरा करने और वहां भी नुकसान का जायजा लेने की मंशा जताई थी. इसके बाद प्रधानमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने पश्‍चिम बंगाल के अफसरों से संपर्क साधा. लेकिन उधर से कोई रिस्‍पांस नहीं मिला. सूत्रों ने बताया कि पश्‍चिम बंगाल सरकार के अधिकारियों ने पीएमओ के अफसरों से समय की कमी का हवाला देकर मुख्‍यमंत्री के पास समय न होने की बात कही. पश्‍चिम बंगाल के अफसरों ने कहा कि मुख्‍यमंत्री चुनाव कार्यक्रमों में व्‍यस्‍त हैं और अफसर भी चुनावी ड्यूटी में मशगूल हैं. लिहाजा प्रधानमंत्री के दौरे का यह उचित समय नहीं है.

एक दिन पहले ही पश्‍चिम बंगाल की सत्‍तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने फोनी तूफान के प्रभाव का आकलन करने के लिए कथित रूप से पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा राज्‍यपाल को फोन किए जाने की निंदा की थी. तृणमूल कांग्रेस का कहना था कि मुख्‍यमंत्री के होने के बाद भी प्रधानमंत्री ने राज्‍यपाल से बात की, जिससे संघीय ढांचे को नुकसान पहुंचा है.

इसके जवाब में प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने फानी तूफान की बाबत पश्‍चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री को फोन न किए जाने की खबरों का खंडन किया था. पीएमओ का कहना था कि दो बार पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन दोनों बार हमें बोला गया कि सीएम के आने पर आपको रिटर्न कॉल करेंगे.