logo-image

बंगाल में बोले PM मोदी- 'दीदी, ओ दीदी' बोलने पर ममता को गुस्सा क्यों?

पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के मतदान को लेकर एक बार फिर सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर जुटी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के बारासात में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है.

Updated on: 12 Apr 2021, 04:41 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण के मतदान को लेकर एक बार फिर सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर जुटी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के बारासात में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कहा कि चार चरणों के मतदान के बाद आपने जिस तरह भाजपा की विजय तय की है, उससे तो दीदी आग बबूला हो गई है. इधर आप बीजेपी को वोट दे रहे हैं, उधर दीदी आपको गाली दे रही है. दीदी ने मोदी के साथ-साथ बंगाल के SC, ST, OBC के मेरे भाइयों और बहनों के विरुद्ध खुली लड़ाई छेड़ दी है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि दीदी ने बंगाल के सामान्य वोटर, आप सभी को बदनाम करने का अभियान शुरू कर दिया है. 10 साल के शासन में आपने गरीबों से बहुत विश्वासघात किया है. आपकी दुर्नीति ने उनका जीवन और मुश्किल किया है. दीदी ये भी जान लीजिए, गरीब बिकाऊ नहीं होता, स्वाभिमानी होता है. गरीब आपके टोलाबाज कार्यकर्ताओं की तरह दूसरों की कमाई पर नहीं जीता.

उन्होंने आगे कहा कि साथियों आप मुझे बताइए कि जब से बंगाल के चुनाव शुरू हुए हैं तब से दीदी ने कभी भी अपनी रैलियों में कहा कि ज्यादा से ज्यादा मतदान होना चाहिए? क्या दीदी ने एक बार भी कहा है कि सभी मत, संप्रदाय, सभी वर्ग के लोग लोकतंत्र के इस उत्सव में हिस्सा लें? क्या दीदी ने एक बार भी अपील की, कि शांतिपूर्ण मतदान हो? क्या एक बार भी उन्होंने ये कहा कि जो लोग हिंसा फैलाएंगे, मतदान में बाधा डालने का प्रयास करेंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी?

पीएम मोदी ने आगे कहा कि बंगाल की जनता समझ सकती है कि दीदी के इरादे क्या हैं? दीदी जानती हैं कि इतना ज्यादा मतदान बीजेपी के पक्ष में हो रहा है, इसलिए वो ज्यादा मतदान के खिलाफ हैं. दीदी जानती हैं कि चुनाव में उनके गुंडे ही हिंसा कर रहे हैं, इसलिए वो हिंसा फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की बात नहीं कर रहीं. मैं जो बोल रहा हूं, 'दीदी, ओ दीदी' इससे भी उनको गुस्सा आता है. ये गुस्सा करने वाली बात है क्या? मैं तो हैरान हूं कि बंगाल के सैकड़ों बच्चे वीडियो में कह रहे हैं, 'दीदी, ओ दीदी'. बंगाल के हर घर का बच्चा दीदी, ओ दीदी बोलना शुरू कर दिया है.

उन्होंने कहा कि अपने भतीजे के भविष्य को बचाने के लिए दीदी ने बंगाल के युवाओं के वर्तमान और भविष्य को दांव पर लगा दिया है. मैं बंगाल के युवाओं से जानना चाहता हूं कि 10 साल के शासन में दीदी ने अपने भतीजे को कहां से कहां पहुंचा दिया. बंगाल के युवाओं को दीदी ने कुछ दिया क्या? दीदी की सरकार में हुए हर अन्याय, हर अत्याचार का पूरा हिसाब वो भी चुन-चुन कर लिया जाएगा. पल-पल का और पाई-पाई का हिसाब मांगा जाएगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि 21वीं सदी का बंगाल, आकांक्षी बंगाल है. 2021 का बंगाल सुशासन चाहता है. 2021 का बंगाल आशोल पॉरिबोरतोन चाहता है. यहां का गरीब, यहां का मध्यमवर्ग शांति चाहता है, स्थिरता चाहता है. गरीब को सुनवाई... बुजुर्गों को दवाई... नौजवान को कमाई... ये भाजपा की डबल इंजन की सरकार ही दे सकती है, इसलिए आज पूरा बंगाल कह रहा है- बंगाल में भाजपा सरकार.

उन्होंने कहा कि बारासात को, उत्तर 24 परगना को तो ‘चाल चोर’ गिरोह का साक्षात अनुभव है. केंद्र ने कोरोना राहत के लिए मुफ्त चावल और चना भेजा, दीदी के लोगों ने लूट लिया. अंफान राहत के लिए चावल भेजा, पैसा भेजा, दीदी के लोगों ने लूट लिया. बंगाल की भाजपा सरकार में अंफान पीड़ितों को बिना किसी भेदभाव राहत पहुंचाने का काम तेजी से किया जाएगा. पीएम आवास योजना के तहत हर बेघर को पक्का घर मिले, ये काम तेज किया जाएगा. घर भी बिजली, पानी, गैस कनेक्शन के साथ दिया जाएगा. 

उन्होंने कहा कि दीदी की नीतियों ने कृषकों की कमर तोड़ दी है और शिल्प की समृद्ध परंपरा को बर्बाद कर दिया है. गांधी जी ने यहां खादी आश्रम खोला- टीएमसी के लोगों ने खादी को प्रोत्साहित करने के बजाय इस पर कब्ज़ा कर लिया. देशभर में जूट से बने बोरों, कैरी बैग, ऐसे अनेक सामान की डिमांड को केंद्र सरकार ने बहुत बढ़ाया है, लेकिन पश्चिम बंगाल का जूट उद्योग, जूट कृषक संकट में है. डबल इंजन की बीजेपी सरकार इस स्थिति को भी बदलेगी.