logo-image

हावड़ा में बोले पीएम मोदी- बंगाल में दशकों से कुशासन, लेकिन...

Assembly Election : पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में मंगलवार को विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान जारी है. पश्चिम बंगाल के कुचबिहार के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हावड़ा में एक जनसभा को संबोधित किया है.

Updated on: 06 Apr 2021, 04:31 PM

highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने हावड़ा में एक जनसभा को किया संबोधित
  • प्रधानमंत्री मोदी ने ममता दीदी पर साधा निशाना
  • 10 साल तक दीदी ने बंगाल से विश्वासघात किया : PM

नई दिल्ली:

Assembly Election : पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में मंगलवार को विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान जारी है. पश्चिम बंगाल के कुचबिहार के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हावड़ा में एक जनसभा को संबोधित किया है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि 10 साल तक दीदी ने बंगाल में जिस तरह विश्वासघात किया उसका जवाब इस बार बराबर बंगाल की जनता दे रही है. दीदी के टोलाबाज, सिंडिकेट, अन्याय, अत्याचारी और हत्याचारी सरकार से हर कोई परेशान है. उन्होंने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल में दशकों से कुशासन है.

यह भी पढ़ेंःबंगाल कोयला घोटाला में आरोपी अनूप मांझी की गिरफ्तारी पर SC ने लगाई रोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि स्थिति ये आ गई है कि दीदी के दल को पोलिंग बूथ पर पोलिंग एजेंट नहीं मिल रहे हैं. कुछ दिन पहले तक दीदी चुनाव आयोग पर, केंद्रीय वाहिनी पर पोलिंग एजेंट्स को रोकने का आरोप लगा रही थीं, अब वो खुलेआम मान रही हैं कि उनके पोलिंग एजेंट्स ही बगावत करने लगे हैं. बंगाल और नंदीग्राम ही नहीं बल्कि दीदी से तो अब नंदी भी अपनी नाराजगी खुलकर जताने लगे हैं. 

उन्होंने आगे कहा कि हर गांव में माताओं-बहनों का बहुत अधिक दबाव TMC के कार्यकर्ताओं पर है. दबाव ये है कि वो गरीब-मध्यम वर्ग को लूटने वालों, खून बहाने वालों, हमारी आस्था, हमारी श्रद्धा को गाली देने वालों का साथ छोड़ दें. प्रधानमंत्री ने कहा कि दीदी ने आप पर पैसे लेने और अपने वोट बेचने का आरोप लगाया है. क्या आप ऐसा करते हैं? क्या यह तुम्हारा अपमान नहीं है? चुनाव में आपको इसका जवाब देना चाहिए.

यह भी पढ़ेंःपंचायत चुनावों में पहली बार मतदान करेंगे वनटांगिया गांव के लोग

पीएम मोदी ने आगे कहा कि दीदी, ओ दीदी, कितना विश्वास किया था बंगाल के लोगों ने आप पर, आपने बंगाल के लोगों का विश्वास तोड़ दिया. आपने बंगाल के भावुक लोगों का दिल तोड़ दिया. हार की हताशा में दीदी आजकल मुझपर गालियों की बौछार कर रही हैं. बंगाल के लोग दीदी का ये आचरण देखकर दुखी हैं. देश और दुनिया में इसकी चर्चा है कि बंगाल की ये कौन सी छवि दीदी प्रस्तुत कर रही हैं.

उन्होंने आगे कहा कि तृणमूल के सिंडिकेट का आंखों देखा हाल बताने वाला एक टेप पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. न्यू टाउन से कैसे कंस्ट्रक्शन का सिंडिकेट विकसित हुआ, कैसे हावड़ा सहित पश्चिम बंगाल के अनेक शहरों को भाइपो सर्विस टैक्स ने बेहाल कर दिया, ये पूरे देश ने सुना है. प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल को दीदी की सरकार की दुर्नीति ने Ease of Crime, Ease of Loot दिया, बीजेपी सरकार Ease of Living और Ease of Doing Business का आशोल पॉरिबोर्तोन देने वाली है.