logo-image

बंगाल में 'बुलबुल' ने मचाई तबाही, PM नरेंद्र मोदी ने CM ममता बनर्जी से की बातचीत

पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' द्वारा तबाही मचाने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात कर स्थिति का जायजा लिया.

Updated on: 10 Nov 2019, 02:15 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' द्वारा तबाही मचाने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात कर स्थिति का जायजा लिया. मोदी ने टेलीफोन पर बातचीत के जरिए ममता बनर्जी को केंद्र की ओर से हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया. उन्होंने ट्वीट किया, 'पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बुलबुल चक्रवाती तूफान के सिलसिले में बातचीत हुई. मैं सभी की सुरक्षा और कुशलता की प्रार्थना करता हूं.'

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने चक्रवाती तूफान के कारण भारी बारिश से फसल और संपत्ति को हुए भारी नुकसान का सामना कर रहे पूर्वी भारत की स्थिति की भी समीक्षा की.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बताया कि तटीय क्षेत्र में किसी तरह के जान-माल की हानि की सूचना नहीं मिली है. चक्रवात का प्रमुख हिस्सा बंगाल से पार हो चुका है. वहीं उन्होंने परिस्थिति के सामान्य होने तक लोगों से घर के बाहर नहीं निकलने की अपील की है.

ये भी पढ़ें: चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' से पश्चिम बंगाल, ओडिशा में 3 की मौत

वहीं बता दें कि अबतक प्रचंड चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' की वजह से ओडिशा सहित पश्चिम बंगाल में तीन लोगों के मारे जाने की जानकारी सामने आई है. इस चक्रवात ने दोनों राज्यों के तटीय जिलों में भारी तबाही मचाई, जिससे पेड़-पौधों के साथ हजारों घर और सैकड़ों फोन टावर क्षतिग्रस्त हो गए हैं. यह जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी की गई है.