logo-image

PM मोदी ने किया नेताजी भवन का दौरा, लगे ‘जय श्री राम’के नारे

23 जनवरी यानि कि आज देश की आजादी महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस का 125वां जन्म दिन है. पीएम मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस भवन के पहुंचने के बाद कोलकाता की नेशनल लाइब्रेरी पहुंचे. इसके अलावा उन्होंने विक्टोरिया मेमोरियल हॉल का भी दौरा किया.

Updated on: 23 Jan 2021, 06:13 PM

नई दिल्ली :

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर पश्चिम बंगाल पहुंचे. कोलकाता में पहुंचकर पीएम मोदी ने यहां पर स्थित नेताजी भवन का दौरा किया. जब पीएम मोदी नेताजी भवन का दौरा कर रहे थे तभी सुभाष चंद्र बोस के घर के बाहर खड़ी भीड़ ने पीएम मोदी का स्वागत 'जय श्री राम' के नारों के उद्घोष के साथ किया. आपको बता दें कि उस समय पीएम मोदी के साथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी मौजूद थे.

आज नेताजी की 125वीं जयंती
23 जनवरी यानि कि आज देश की आजादी महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस का 125वां जन्म दिन है. पीएम मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस भवन के पहुंचने के बाद कोलकाता की नेशनल लाइब्रेरी पहुंचे. इसके अलावा उन्होंने विक्टोरिया मेमोरियल हॉल का भी दौरा किया. इस दौरान पीएम मोदी के स्वागत में पश्चिम बंगाल की जनता आंखें बिछाए खड़ी रही और मोदी-मोदी के साथ जय श्रीराम के नारों से उनका स्वागत किया.

नेताजी पर BJP और TMC में घमासान
आपको बता दें कि साल 2021 में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन चुनावों के मद्देनजर एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी नेताजी सुभाष चंद्र बोस को अपनी विरासत बताने में लगा है तो वहीं सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस नेता जी पर अपना दावा ठोकने में लगी हुई है. इस विधानसभा चुनाव से पहले दोनों ही सियासी दलों में नेता जी की विरासत को लेकर जबरदस्त होड़ मची हुई है. नरेंद्र मोदी की अगुवई वाली केंद्र सरकार ने नेताजी की 125वीं जयंती के अवसर पर उनके अदम्य साहस और शौर्य को सम्मान देने के लिए 23 जनवरी यानि कि उनके जन्मदिन को 'पराक्रम दिवस' के रूप में मनाने का ऐलान किया था.