News Nation Logo

खुश खबरी: यहां फ्री में मिल रहा है पेट्रोल, आप भी ऐसे उठा सकते हैं मौके का फायदा

वन महोत्सव को लेकर किए जा रहे प्रचार के तहत जो व्यक्ति पौधारोपण करने की फोटो दिखा रहा है उसे यहां 500 एमएल सरसों का तेल भी मुफ्त में दिया जा रहा है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 19 Jul 2021, 11:27:29 PM
Petrol

Petrol (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

highlights

  • आज पूरा देश पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं
  • बंगाल के पूर्व बर्दवान में लोगों को मुफ्त में पेट्रोल बांटा जा रहा है
  •  मास्क पहनने वाले और हेलमेट लगाने वाले को मिल रहा पेट्रोल

कोलकाता:

एक ओर जहां पूरा देश पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं, वहीं पेट्रोल का दाम सैकड़ा लगाने के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. लेकिन पश्चिम बंगाल के पूर्व बर्दवान जिले के गोलाप बाग ट्रैफिक गार्ड और पाली मंगल समिति की ओर से लोगों को मुफ्त में पेट्रोल बांटा जा रहा है. इन दोनों संस्थाओं की ओर से उन लोगों को एक लीटर पेट्रोल मुफ्त में दिया जा रहा है जो मास्क और हेलमेट पहन रहे हैं. कोरोना वायरस से बचाव के लिए यह रास्ता अपनाया जा रहा है. यह पहल इलाके में चर्चा का केंद्र बन गई है. 

यह भी पढ़ें :दिल्ली एनसीआर दिल्ली में बारिश से आफत, पानी में सेल्फी लेने उतरे युवक की डूबकर मौत

500 एमएल सरसों का तेल भी मुफ्त

यही नहीं वन महोत्सव को लेकर किए जा रहे प्रचार के तहत जो व्यक्ति पौधारोपण करने की फोटो दिखा रहा है उसे यहां 500 एमएल सरसों का तेल भी मुफ्त में दिया जा रहा है. आपको बता दें कि लोकसभा की तरह ही राज्यसभा में भी सोमवार को मानसून सत्र के पहले दिन बार-बार कार्यवाही बाधित हुई और अंतत: इसे पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया, क्योंकि विपक्षी सदस्यों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि सहित विभिन्न मुद्दों पर जमकर हंगामा किया. अंत में दिन भर के लिए स्थगित होने से पहले, सदन को कई बार स्थगित किया गया, क्योंकि विपक्ष ने सदन को सामान्य रूप से चलने देने की सभापति की अपील पर ध्यान नहीं दिया.

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी को मुस्लिम देशों की बड़ी जीत बताया

शनिवार को पेट्रोल के दाम में 30 पैसे की बढ़ोतरी की गई

वहीं, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दूसरे दिन सोमवार को लगातार हो रही बढ़ोतरी पर तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने विराम का बटन दबा दिया. राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर के अपरिवर्तित मूल्य पर बेचा जा रहा है. शनिवार को पेट्रोल के दाम में 30 पैसे की बढ़ोतरी की गई, जबकि डीजल में कोई बदलाव नहीं किया गया. रविवार को तेल विपणन ने दो ऑटो ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया था. मुंबई शहर में, जहां 29 मई को पहली बार पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये के स्तर को पार कर गईं, ईंधन की कीमत 107.83 रुपये प्रति लीटर है. शहर में डीजल की कीमत भी 97.45 रुपये है, जो महानगरों में सबसे ज्यादा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Jul 2021, 11:10:22 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो