News Nation Logo

बंगाल में जारी है 'खेला', अब बीजेपी भी देगी चुनाव परिणामों को चुनौती

विधानसभा चुनाव के परिणाम को लेकर ममता बनर्जी और टीएमसी के कोर्ट पहुंचने के बाद अब बीजेपी भी अदालत जाने की तैयारी कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 20 Jun 2021, 08:32:28 AM
Dilip Ghosh

दिलीप घोष इसके लिए कर रहे हैं कानूनी राय-मशविरा. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • नंदीग्राम चुनाव परिणामों को ममता बनर्जी ने दी अदालत में चुनौती
  • अब बीजेपी भी चुनाव नतीजों को लेकर अदालत की शरण लेगी
  • कम अंतर से हार वाली सीटों पर पुनर्मतगणना की देंगे याचिका

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव से पहले शुरू हुई राजनीति या कहें खेला चुनावी परिणाम आने के बाद भी जारी है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) में राजनीतिक उठापटक का दौर चल रहा है. चुनावी हिंसा को मुद्दा बनाकर बीजेपी यदि टीएमसी पर हमलावर है, तो ममता बनर्जी ने नंदीग्राम के परिणामों को अदालत में चुनौती दे दी है. पता चला है कि विधानसभा चुनाव के परिणाम को लेकर ममता बनर्जी और टीएमसी के कोर्ट पहुंचने के बाद अब बीजेपी भी अदालत जाने की तैयारी कर रही है. बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने कहा कि बीजेपी कम अंतर से हार वाली सीटों पर आए परिणामों को चुनौती देने के लिए कोर्ट में याचिका दायर कर सकती है.

कम अंतर से हार वाली सीटों पर जाएगी अदालत
दिलीप घोष ने कहा कि याचिका दायर करने को लेकर हमारा कानूनी प्रकोष्ठ सभी विकल्प को तलाश रहा है. हम चुनाव याचिका दायर करने की योजना बना रहे हैं. हमने सीटों की पहचान कर ली है. हमारे वकील तैयारी कर रहे हैं. गौरतलब है कि नंदीग्राम में बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी के हाथों हार का सामना करने के बाद ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग द्वारा उनकी हार की घोषणा के बाद पुनर्गणना के उनके अनुरोध को खारिज करने के कुछ मिनट बाद ही याचिका दायर करने के अपने फैसले की घोषणा की थी. ममता ने गुरुवार को याचिक भी दायर कर दी है.

यह भी पढ़ेंः कश्मीर पर पीएम मोदी की बैठक से पहले पाकिस्तान में खलबली, जानिए क्या बोला पड़ोसी

बीजेपी-टीएमसी में चल रहा वार-पलटवार
अगले दिन, तृणमूल कांग्रेस के चार और उम्मीदवारों ने बलरामपुर, गोघाट, मोयना और बोंगांव दक्षिण निर्वाचन क्षेत्रों में घोषित परिणामों के खिलाफ अपनी याचिका दायर की, 77 में से चार सीटें जो भाजपा को मिली थीं. ज्ञात हो कि राज्य में चुनाव परिणाम के बाद बीजेपी ने ममता बनर्जी पर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर दबाव बनाए रखा है. खासकर चुनाव बाद हुई हिंसा को लेकर बीजेपी ममता बनर्जी पर हमलावर रही है. यहां तक राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ भी बार बार राज्य में कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाते रहे हैं. धनखड़ ने शनिवार को खत्म हुए अपने दिल्ली के दौरान दो बार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है. माना जा रहा है कि चुनावी हिंसा पर टीएमसी को घेरने की रणनीति तैयार की गई है. 

First Published : 20 Jun 2021, 08:30:29 AM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.