logo-image

प. बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के नए आकड़े खतरनाक, BJP ने ममता से मांगा इस्तीफा

कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें पद पर बने रहने का कोई अधिकार नही है. वो तुंरत इस्तीफा दें. उन्होंने कहा कि ममता सिर्फ राजनीति कर रही हैं.

Updated on: 05 May 2020, 08:19 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल में कोरोनावायरस (Corona Virus) के नए आंकड़े आने के बाद भाजपा ने पश्चिम बंगाल सरकार पर हमला तेज कर दिया है. पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रभारी और भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस आंकड़े के सामने आने के बाद ममता सरकार से इस्तीफे की मांग की है. कैलाश विजयवर्गीय ने मीडिया से बात करते हुए कहा, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को गंभीर तरीके से बात करनी चाहिए और जिम्मेदारी लेनी चाहिए.

कैलाश विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें पद पर बने रहने का कोई अधिकार नही है. वो तुंरत इस्तीफा दें. उन्होंने कहा कि ममता सिर्फ राजनीति कर रही हैं. उन्हें प्रदेश की जनता के सरोकार से कोई लेना देना ही नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि ममता सरकार कोविड -19 (COVID-19) पर फोकस करने की बजाय सिर्फ केन्द्र और राज्यपाल से लड़ रही है. ऐसे में पश्चिम बंगाल की जनता बारूद की ढेर पर बैठी है.

गौरतलब है कि सोमवार को केंद्र की टीम के दबाव के बाद राज्य सरकार ने मंगलवार को नये आंकड़े जारी किये. इसके मुताबिक पिछले दो दिन में पश्चिम बंगाल में 296 नए केस आए हैं. 98 लोगों की मौत हुई है. मंगलवार सुबह केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आकड़े के मुताबिक, बंगाल में 1259 कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या थी जिनमें से 218 को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी थी, जबकि मरने वालों की संख्या में जबरदस्त बढ़ोतरी देखी गयी. मंगलवार सुबह तक 133 लोगों की मौत हो गयी है.

यह भी पढ़ें- देशभर में 10वीं की बची हुईं परीक्षाएं नहीं होंगी, HRD का बड़ा बयान

पश्चिम बंगाल में टले निकाय चुनाव
कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने पश्चिम बंगाल के निकाय चुनावों को टालने का फैसला किया है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने कोरोना वायरस के फैलाव को देखते हुए निकाय चुनाव टालने की मांग की थी. राज्य निर्वाचन आयोग ने निकाय चुनावों को फिलहाल नहीं कराने का फैसला किया है. आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में स्थानीय निकाय चुनाव और कोलकाता म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनाव टीएमसी और बीजेपी के लिए लिटमस टेस्ट के तौर पर देखा जा रहा था.

यह भी पढ़ें-आरोग्य सेतु ऐप की अनिवार्यता पर इस बड़े वकील ने उठाए सवाल, बताया- असंवैधानिक

पश्चिम बंगाल में बनेगा 200 करोड़ का फंड
पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि राज्‍य में कोरोना वायरस के खतरे के कारण 15 अप्रैल तक शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया. हालांकि, बोर्ड परीक्षाएं तय कार्यक्रम के अनुसार होंगी. इसके साथ ही कोरोना वायरस से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल में 200 करोड़ रुपए का फंड बनाया जाएगा. सिनेमा घरों को 30 मार्च तक बंद कर दिया गया है. बंगाल में कोरोनो वायरस के लिए 3.24 लाख से अधिक लोगों ने जांच की. उनमें से 5,000 लोगों को ऑब्‍जवेशन पर रखा गया है.