logo-image

सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर बोलीं बेटी अनिता- नेताजी को उचित सम्मान नहीं मिला 

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subash chandra bose) राजनीतिक गलियारों में हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस नेताजी सुभाष चंद्र बोस को सम्मान देने के लिए आगे आ रही.

Updated on: 23 Jan 2021, 09:44 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subash chandra bose) राजनीतिक गलियारों में हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेताजी सुभाष चंद्र बोस को सम्मान देने के लिए आगे आ रही है. नेताजी की जयंती पर जहां पीएम नरेंद्र मोदी ने कोलकाता में उनकी शौर गाथा का वर्णन किया तो वहीं, टीएमसी ने भी उनकी जयंती को भव्य तरीके से मनाया. नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर उनकी बेटी अनिता बोस का बड़ा बयान सामने आया है.

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार, अनिता बोस ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस को मिलने वाले सम्मान से वह काफी खुश हैं, लेकिन वह यह भी मानती हैं कि नेताजी को उचित सम्मान नहीं मिला है. उनका कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें सम्मानित किया. इससे मुझे काफी खुशी मिली हैं. मेरे पिता के लिए ये बहुत अच्छी बात है कि कई वर्षों के बाद भी उन्हें सम्मानित किया जा रहा है.

नेताजी की बेटी अनिता बोस ने आगे कहा कि भारत के इतिहास के पन्नों में नेताजी को वो जगह कभी नहीं मिली. उन्होंने कहा, देश की आजादी के कुछ साल बाद तक बहुत सारे कागजात उपलब्ध नहीं थे. बाद में जब कागजात मिले तो तब मालूम पड़ा कि उनकी आईएनए (INA) ने देश की आजादी में अहम रोल निभाया. देश के लिए इतना कुछ करने के बाद भी भारतीय इतिहास में उन्हें वो जगह नहीं मिली, जिसके वो सच्चे हकदार थे.

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में भाजपा और टीएमसी के बीच नेताजी को लेकर हो रही खींचतान पर अनिता बोस ने कहा, बंगाल में सभी पार्टियां नेताजी की विरासत का राजनीतिकरण कर रही हैं.