logo-image

बंगाल में डॉक्टरों को जल्द सुरक्षा मुहैया कराने के लिए गवर्नर के प्रेस सचिव ने ममता बनर्जी को लिखा पत्र

पश्चिम बंगाल में हुए डॉक्टरों पर हमले की तुरंत जांच करें, डॉक्टर लगातार पांचवें दिन कर रहे हैं हड़ताल

Updated on: 15 Jun 2019, 10:50 PM

highlights

  • बंगाल में डॉक्टरों का हड़ताल जारी
  • राज्यपाल के प्रेस सचिव ने लिखा पत्र
  • ममता बनर्जी को डॉक्टरों को जल्द सुरक्षा देने को कहा

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी के प्रेस सचिव मानव उपाध्याय ने शनिवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चिट्ठी लिखी है. उन्होंने ममता बनर्जी से कहा है कि प्रदेश में डॉक्टरों को तुरंत सुरक्षा उपलब्ध कराएं. डॉक्टरों पर होने वाले हमलों की तुरंत जांच करें. बंगाल में डॉक्टर हड़ताल कर रहे हैं. हड़ताल शनिवार को पांचवें दिन में प्रवेश कर गई है. डॉक्टर एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में अपने दो सहकर्मियों पर हमले के विरोध में हड़ताल कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- नीति आयोग के उपाध्यक्ष प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले-कृषि में सुधार के लिए पीएम मोदी ने टास्क फोर्स की घोषणा की


पश्चिम बंगाल में हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों की जीबी बैठक खत्म हो गई है, लेकिन उन्होंने अपना आंदोलन जारी रखने का फैसला किया है. वहीं अंतिन फैसला लेने के लिए एक बार फिर जूनियर डॉक्टरों की बैठक की जाएगी. बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हड़ताल कर रहे डॉक्टरों को राज्य सचिवालय में बैठक के लिए आमंत्रण दिया था. इस आमंत्रण को ठुकराते हुए उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री को पहले माफी मांगनी होगी. ममता ने नाबाना में शाम 5 बजे बैठक बुलाया है, जिसमें कोई जूनिय डॉकटर्स शामिल नहीं होंगे. वहीं न्यूरो साइंस संस्थान में सीएम ममता बनर्जी घायल जूनियर डॉक्टर परिवाहा मुखोपाध्याय को देखने भी जा रही हैं.

यह भी पढ़ें- चांदनी चौक में कपड़े के शोरूम में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल विभाग की 7 गाड़ियां

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित की थी. इस प्रेस कांफ्रेंस में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने डॉक्टरों को बुलाया था, लेकिन वो नहीं आए. मैंने अपने तरफ से इस मामले को हल करने की पूरी कोशिश की है. कई राज्यों में एस्मा लागू कर हड़ताल खत्म की गई है लेकिन हमने ऐसा नहीं किया है क्योंकि हम लोकतंत्र में यकीन रखते हैं, लेकिन ऐसा कब तक चलता रहेगा. मैने उन्हें नाबाना में बुलाया था ये एक सेक्रेट्रिएट है इसका अपना एक सम्मान है लेकिन डॉक्टर्स मीटिंग के लिए नहीं पहुंचे.