logo-image

कोरोना वायरस और अम्‍फान से निपटने में फेल रही ममता बनर्जी की सरकार : बीजेपी

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 से निपटने और चक्रवात ‘अम्फान’ से हुए नुकसान को लेकर तृणमूल कांग्रेस सरकार पर हमला तेज करते हुए विपक्षी दल भाजपा ने राज्य सरकार की नौ ‘नाकामियों’ की सूची बनाई है.

Updated on: 28 May 2020, 08:28 AM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 (Covid-19) से निपटने और चक्रवात ‘अम्फान’ से हुए नुकसान को लेकर तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) सरकार पर हमला तेज करते हुए विपक्षी दल भाजपा ने राज्य सरकार की नौ ‘नाकामियों’ की सूची बनाई है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने बुधवार को कहा कि यह सूची पश्चिम बंगाल में मौजूदा हालात के मद्देनजर बनाई गई है. पार्टी ने कहा कि सरकार कोविड-19 संकट से निपटने में पूरी तरह से विफल रही है और राज्य का स्वास्थ्य ढांचा ढहने के कगार पर है.

यह भी पढ़ें : ज्योतिरादित्य सिंधिया का विरोध पड़ा भारी, बीजेपी ने पूर्व सांसद गुड्डू को पार्टी से निकाला

घोष ने कहा कि इससे लोगों की जान को खतरा पैदा हो गया है. भाजपा ने राज्य सरकार पर चक्रवात से हुए नुकसान से निपटने में ‘‘विफल’’ रहने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सात दिन बाद भी राज्य के लोग परेशानी में है क्योंकि कई इलाकों में अब भी बिजली और पानी नहीं है. भाजपा ने लोगों के बीच अनाज के वितरण में कथित नाकामी के लिए भी सरकार पर निशाना साधा.

उसने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी की और उसे काला बाजार में ऊंची कीमतों पर बेचा. भाजपा ने आरोप लगाया कि राज्य की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई है और कानून एवं व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है. प्रवासी मजदूरों के लौटने का जिक्र करते हुए घोष ने कहा कि अगर महाराष्ट्र पश्चिम बंगाल के लोगों को वापस भेजना चाहता है और रेलवे मदद कर रहा है तो फिर राज्य उन्हें बुलाने से इनकार क्यों कर रहा है.

यह भी पढ़ें : मोदी है तो मुमकिन है... लड़ने को तैयार चीन के बदले सुर, सीमा पर भारतीय सेना अड़ी

उन्होंने उन आशंकाओं को खारिज किया कि प्रवासी मजदूरों के लौटने से कोविड-19 के मामले बढ़ सकते है. घोष ने कहा, ‘‘प्रवासी मजदूर नहीं लौटेंगे तब भी राज्य में कोविड-19 के मामले बढ़ेंगे.’’