News Nation Logo
Banner

सौरव गांगुली के बाहर होने पर ममता बनर्जी ने बीसीसीआई पर किया तीखा हमला

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 17 Oct 2022, 04:47:45 PM
Mamata Banerjee

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कोलकाता:  

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पर सौरव गांगुली के अध्यक्ष पद से बाहर होने को लेकर तीखा हमला बोला. मुख्यमंत्री ने आधिकारिक यात्रा पर उत्तर बंगाल के लिए रवाना होने से पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मीडियाकर्मियों से कहा, उनके साथ अन्याय हुआ है, जबकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह बोर्ड सचिव के रूप में बने रहेंगे. मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन सौरव गांगुली को भी बीसीसीआई अध्यक्ष बने रहने का मौका मिलना चाहिए.

उसने यह भी कहा कि वह गांगुली के बीसीसीआई से बाहर होने के बारे में सुनकर वास्तव में हैरान थी.

मुख्यमंत्री की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा के राज्य प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा कि यह मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस हैं जो इस मुद्दे का राजनीतिकरण कर रहे हैं. उन्होंने कहा, इससे पहले किसी ने लगातार दो बार बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में कार्य नहीं किया. इस मामले में कोई राजनीति नहीं है.

इस बीच, गांगुली खुद पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि वह बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ेंगे, जो 31 अक्टूबर को निर्धारित है. उसी दिन सीएबी की वार्षिक आम बैठक होगी.

13 अक्टूबर को, बंधन बैंक के एक समारोह में भाग लेते हुए, जहां वह अब ब्रांड एंबेसडर हैं, गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष की कुर्सी से अपने आगामी निकास पर अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा कि सभी को किसी न किसी समय अस्वीकृति का सामना करना पड़ता है.

उन्होंने कहा, कोई भी व्यक्ति जीवन भर प्रशासक के रूप में कार्य नहीं कर सकता है. सभी को कभी न कभी रिजेक्शन का सामना करना ही पड़ता है. जब आप त्वरित सफलता को देखते हैं तो ऐसा कभी नहीं होता है. याद रखें, कोई रातों-रात नरेंद्र मोदी या सचिन तेंदुलकर या अंबानी नहीं बन जाता.

First Published : 17 Oct 2022, 04:47:45 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.