logo-image

ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान, बंगाल के सभी दुर्गा पूजा समिति को दी जाएगी 50 हजार रुपये की मदद

ममता बनर्जी ने गुरुवार को बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि उनकी सरकार राज्य के सभी दुर्गा पूजा समिति को पचास-पचास हजार रुपये की आर्थिक मदद करेगी.

Updated on: 25 Sep 2020, 06:10 AM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा से पहले एक बड़ा ऐलान किया है. ममता बनर्जी ने गुरुवार को बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि उनकी सरकार राज्य के सभी दुर्गा पूजा समिति को पचास-पचास हजार रुपये की आर्थिक मदद करेगी. इतना ही नहीं, ममता बनर्जी ने कहा कि दमकल विभाग, कोलकाता नगर निगम, अन्य नगर निकाय और पंचायत दुर्गा पूजा के दौरान अपनी-अपनी सेवाओं के लिए किसी भी समिति से किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं लेगा.

ये भी पढ़ें- दिल्ली: रिटायर्ड Navy ऑफिसर की गोली मारकर हत्या, वजह जानकर दंग रह जाएंगे आप

बता दें कि पूरे पश्चिम बंगाल में करीब 37 हजार दुर्गा पूजा समिति हैं. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘‘कोविड महामारी के चलते यह हम सभी के लिए कठिन समय रहा है. हमने राज्य की प्रत्येक दुर्गा समिति को पचास-पचास हजार रुपये उपलब्ध कराने का निर्णय किया है. हमने यह भी निर्णय किया है कि कलकत्ता विद्युत आपूर्ति निगम और राज्य विद्युत बोर्ड पूजा समितियों को 50 प्रतिशत छूट उपलब्ध कराएंगे.’’

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का पीएम मोदी पर तंज, कहा- किसानों से ज्यादा दिल्ली के छोले भटूरे की चिंता

बनर्जी ने समितियों से कहा कि वे महामारी के मद्देनजर खुले पंडाल लगाने की तैयारी करें और सुनिश्चित करें कि पंडालों में लोग मास्क लगाकर आएं. मुख्यमंत्री ने राज्य के 75 हजार हॉकरों को दो-दो हजार रुपये की मदद देने की भी घोषणा की क्योंकि लॉकडाउन की वजह से उन्हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा है.