logo-image

CM ममता का PM मोदी पर हमला, लगाया आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

शनिवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के पहले चरण के मतदान की शुरुआत हो चुकी है. 30 विधानसभा सीटों पर शुरू हुई वोटिंग सात और चरणों में 29 अप्रैल तक जारी रहेगी.

Updated on: 27 Mar 2021, 04:34 PM

कोलकाता :

शनिवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के पहले चरण के मतदान की शुरुआत हो चुकी है. 30 विधानसभा सीटों पर शुरू हुई वोटिंग सात और चरणों में 29 अप्रैल तक जारी रहेगी. पहले चरण के चुनाव में पुरुलिया जिले की सभी नौ सीटों, बांकुड़ा की चार सीटों, झारग्राम की चार सीटों, पश्चिम मेदिनीपुर की छह और पूर्ब मेदिनीपुर की सात सीटों पर विशेष नजर है. पहले चरण में 73 लाख से अधिक मतदाता 191 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. पहले चरण के चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने 10,288 बूथ बनाए हैं जहां लोग अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल कर रहे हैं. 

बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया . मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य में चुनाव हो रहा है और पीएम बांग्लादेश में बंगाल पर भाषण दे रहे हैं. दरअसल, बांग्लादेश दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओरकांडी में मतुआ समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात की. इससे पहले उन्होंने मतुआ समुदाय के मंदिर के दर्शन किए और समुदाय के लोगों को संबोधित किया था. 

मतुआ समुदाय को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, आज श्री श्री हरिशचंद्र ठाकुर जी की कृपा से मुझे ओराकान्डी ठाकुरबाड़ी की इस पुण्यभूमि को प्रणाम करने का सौभाग्य मिला है. मैं श्री श्री हरिशचंद्र ठाकुर जी, श्री श्री गुरुचंद ठाकुर जी के चरणों में शीश झुकाकर नमन करता हूं. उन्होंने कहा कि किसने सोचा था कि भारत का प्रधानमंत्री कभी ओराकांडी आएगा. मैं आज वैसा ही महसूस कर रहा हूं, जो भारत में रहने वाले 'मतुआ संप्रदाय' के मेरे हजारों-लाखों भाई-बहन ओरकांडी आकर महसूस करते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के बांग्लादेश दौरे का आज दूसरा दिन है. दौरे के दूसरे और आखिरी दिन की शुरुआत में पीएम मोदी सतखीरा (Satkhira) पहुंचे हैं, जहां उन्होंने जशोरेश्वरी काली मंदिर (Jeshoreshwari Kali Temple) में पूजा की. इसके बाद नरेंद्र मोदी ने गोपालगंज के तुंगीपारा में बंगबंधु शेख मुजीब उर रहमान की स्मारक पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. फिर वह ओराकांडी (OrakandiA) ठाकुरबाड़ी में पहुंचे, जहां गुरुचंद के हरि मंदिर में दर्शन-पूजन किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने आज बांग्लादेश (Bangladesh) में मतुआ समुदाय को लोगों को भी संबोधित किया.