logo-image

दोषी हैं तो जरूर मिलनी चाहिए सजा, पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी पर बोलीं ममता

मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने दो दिन बाद इसको लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है.

Updated on: 25 Jul 2022, 08:03 PM

highlights

  • 'एयर एम्बुलेंस  से एम्स भुवनेश्वर ले जाने का निर्देश
  • सच्चाई के आधार पर फैसला सुना दिया जाना चाहिए.
  • ममता बनर्जी ने कहा,मुझे बदनाम करने की साजिश

:

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद सियासत गरमाई हुई है. मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने दो दिन बाद इसको लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है. मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, 'मैं भ्रष्‍टाचार या किसी भी तरह के गलत काम का समर्थन नहीं करती.अगर कोई दोषी पाया जाता है, तो उसे दंडित किया जाना चाहिए, लेकिन मेरे खिलाफ चलाये जा रहे दुर्भावनापूर्ण अभियान की मैं निंदा करती हूं. ' उन्होंने आगे कहा, सच्चाई सामने आ जानी चाहिए और एक निश्चित समय सीमा के अंदर सच्चाई के आधार पर फैसला सुना दिया जाना चाहिए. 

अगर कोई दोषी पाया जाता है, तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन्हें आजीवन कारावास की सजा दी जाती है. पार्थ चटर्जी को प्रवर्तन निदेशालय ने शनिवार को शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े कथित मनी लांड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया था. पार्थ की करीबी सहयोगी अर्पिता के पास से 20 करोड़ रुपये बरामद होने के बाद यह गिरफ्तारी की गई थी. मामले में अर्पिता की भी गिरफ्तारी की गई है. भाजपा पर निशाना साधते हुए बनर्जी ने कहा कि अगर उसे लगता है कि वह केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर तृणमूल कांग्रेस को तोड़ सकती है, तो वह गलत है. उन्होंने कहा, ‘यह देखना होगा कि क्या यह जांच मेरी पार्टी और मुझे बदनाम करने की साजिश है. मैं न तो भ्रष्टाचार का समर्थन करती हूं और न ही इसे बढ़ावा देती हूं.'

ये भी पढ़ें-गुजरात के 2 जिलों में अवैध शराब पीने से 6 लोगों की मौत

कोलकाता की विशेष ईडी अदालत में पेश किया जाए

उल्लेखनीय है कि कलकत्ता हाईकोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को पश्चिम बंगाल के गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी को सोमवार सुबह 'एयर एम्बुलेंस' से एम्स भुवनेश्वर ले जाने का रविवार को निर्देश दिया था.अदालत ने यह भी निर्देश दिया था कि मंत्री को सोमवार शाम चार बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कोलकाता की विशेष ईडी अदालत में पेश किया जाए.पश्चिम बंगाल के उद्योग मंत्री पार्थ चटर्जी को भुवनेश्वर एम्स ने आज ही छ्टुटी देने की बात कही है. उन्हें वापस बंगाल लाया जाएगा. पार्थ का मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए एम्स ने कहा, 'हमने जांच की, उनकी सारी रिपोर्ट देखी. उनको किडनी और थॉयरायड की दिक्कत है. वे करीब तीन चार बीमारियों से ग्रसित हैं लेकिन उनको कोई गंभीर बीमारी नहीं है.