logo-image

West Bengal: Next CM Abhishek? भतीजे को सबकुछ सौंप राजनीतिक संन्यास लेंगी ममता बनर्जी?

क्या पश्चिम बंगाल में राजनीतिक परिवर्तन होने वाला है? क्या ममता बनर्जी अब राजनीतिक संन्यास के बारे में सोच रही हैं? कुछ ऐसा ही संकेत बार-बार तृणमूल कांग्रेस के नेता दे रहे हैं. हालांकि वो समयसीमा को बहुत लंबा बता रहे हैं.

Updated on: 03 May 2022, 05:55 PM

highlights

  • पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सौंपेगी भतीजे को जिम्मेदारी?
  • टीएमसी सांसद के ट्वीट से बदलाव की आहट
  • कुणाल घोष बोले-2036 में सीएम-पीएम टीएमसी का

नई दिल्ली:

क्या पश्चिम बंगाल में राजनीतिक परिवर्तन होने वाला है? क्या ममता बनर्जी अब राजनीतिक संन्यास के बारे में सोच रही हैं? कुछ ऐसा ही संकेत बार-बार तृणमूल कांग्रेस के नेता दे रहे हैं. हालांकि वो समयसीमा को बहुत लंबा बता रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने ये समय 2036 का बताया तो टीएमसी सांसद अपरुपा पोद्दार ने 2024 का बता दिया. हालांकि अपरुपा ने अपने ट्वीट को बाद में डिलीट कर दिया. शायद पार्टी के दबाव के चलते उन्होंने ट्वीट डिलीट कर दिया.

तृणमूल कांग्रेस की सांसद अपरूपा पोद्दार ने ट्वीट किया है कि ममता बनर्जी 2024 में देश की प्रधानमंत्री होंगी, जबकि अभिषेक बनर्जी बंगाल के मुख्यमंत्री बनेंगे. पोद्दार ने ट्विटर पर लिखा, 'ममता बनर्जी 2024 में आरएसएस से जुड़े राष्ट्रपति के द्वारा प्रधानमंत्री की शपथ लेंगी. इसके अलावा अभिषेक बंगाल के मुख्यमंत्री बन जाएंगे.' हालांकि पोद्दार ने इस ट्वीट को एक घंटे के अंदर ही डिलीट कर दिया. इस बारे में उनका कोई जवाब नहीं आया है, लेकिन माना जा रहा है कि हाईकमान के आदेश पर ही उन्होंने यह ट्वीट डिलीट किया है.

अपरुपा का डिलीटेड ट्वीट

बता दें कि सोमवार को इस बारे में तेजी से चर्चा चलने लगी कि ममता बनर्जी अब अपना राजनीतिक वारिस स्थाई तौर पर अभिषेक बनर्जी को बनाते हुए उन्हें सबकुछ सौंप देंगी. और वो खुद राजनीतिक संन्यास ले लेंगी. इसकी शुरुआत हुई तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष के ट्वीट से. उन्होंने लिखा कि अभिषेक बनर्जी 2036 में बंगाल के सीएम बन जाएंगे. घोष ने ट्विटर पर लिखा, 'तृणमूल कांग्रेस के एक सिपाही के तौर पर मैं कह सकता हूं कि ममता बनर्जी 2036 तक सूबे के मुख्यमंत्री रहेंगी. इसके अलावा 2036 में वह अभिषेक बनर्जी की शपथ में गार्जियन के तौर पर मौजूद रहेंगी. अभिषेक बनर्जी मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे.' गौरतलब है कि टीएमसी में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को उनके उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जाता है. पार्टी की रणनीति, विस्तार समेत कई मामलों में उनकी राय अहम होती है.