logo-image

ममता ने पीएम मोदी को लिखा पत्र- COVAXIN वैधता मामले में हस्तक्षेप की मांग

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) को पत्र लिखा है

Updated on: 24 Jun 2021, 09:20 PM

highlights

  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने PM नरेंद्र मोदी  को पत्र लिखा
  • ममता ने PM के नाम अपने पत्र में को-वैक्सीन (covaxin) की वैधता का​ जिक्र
  • वैक्सीनेशन में हुई देरी के लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) को पत्र लिखा है. ममता ने पीएम के नाम अपने पत्र में को-वैक्सीन (covaxin) की वैधता का​ जिक्र किया है. सीएम ममता ने प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप की मांग करते हुए कहा कि covaxin को इंटरनेशनल लेवल पर मान्यता दिलाएं, ताकि देश से बाहर जाने वालों को किसी परेशानी का सामना न करना पड़े. उन्होंने कहा कि Covaxin लगवाने वाले छात्रों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है, इसलिए कोवैक्सीन को विश्व स्वास्थ्य संगठन ( WHO ) से मान्यता दिलाएं. उन्होंने लिखा कि जिन लोगों ने Covishield Vaccine लगवाई है, उनके सामने इस तरह की समस्याएं नहीं आ रही हैं. इस दौरान उन्होंने वैक्सीनेशन में हुई देरी के लिए पीएम मोदी को जिम्मेदार ठहराया. 

 

विदेश जाने वाले उठा रहे परेशानी

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि केवल छात्रों को ही नहीं, बल्कि जो लोग उद्योग और कारोबार के लिए भी विदेश जा रहे हैं उनको भी परेशानी उठानी पड़ रही है. को-वैक्सीन को मान्यता नहीं दिए जाने से वो लोग काफी परेशान हैं. ममता ने कहा कि प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर को-वैक्सीन को WHO से अनुमति दिलवाने की मांग की गई है, ताकि लोगों को ज्यादा परेशानी नहीं हो.

दूसरी लहर के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया

आपको बता दें कि इससे पहले ममता बनर्जी ने कोरोना की दूसरी लहर के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 6 से 8 महीनों के बीच क्या किया? ममता बनर्जी ने केंद्र के वैक्सीन वितरण के तरीके को भी गलत ठहराया. उन्होंने कहा कि वो महामारी को फैलने के लिए विपक्ष को दोष क्यों दे रहे हैं. जबकि भाजपा ही सबसे बड़ी बीमारी है. उन्होंने कहा कि चुनाव में बंगाल की जनता ने जो फैसला किया, उसको वो स्वीकार नहीं कर पा रहे हैं.