logo-image

ममता बुधवार को लगातार तीसरी बार लेंगी CM पद की शपथ, दिलीप घोष भी आमंत्रित

पश्चिम बंगाल में पिछले 2 महीने से मचे राजनीतिक घमासान का अंत विधानसभा चुनावों के परिणाम के साथ खत्म हो गया. 2 मई तो ममता बनर्जी ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए अपने प्रमुख प्रतिद्ंवदियों को विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त दी.

Updated on: 04 May 2021, 07:54 PM

highlights

  • बुधवार को ममता का शपथ ग्रहण समारोह
  • शपथ ग्रहण में पहुंचेंगे बंगाल के दिग्गज नेता
  • गुरुवार और शुक्रवार को विधायक लेंगे शपथ

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में पिछले 2 महीने से मचे राजनीतिक घमासान (Political gory) का अंत विधानसभा चुनावों के परिणाम (West Bengal Assembly Election Result) के साथ खत्म हो गया. 2 मई तो ममता बनर्जी (Mamata Benerjee) ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए अपने प्रमुख प्रतिद्ंवदियों को विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त दी. बुधवार को पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह है जिसमें बंगाल की मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी. ममता बनर्जी का शपथ ग्रहण समारोह राजभवन के टाउन हॉल में होगा. इसके बाद ममता बनर्जी राज्य सचिवालय जाएंगी.  बाकी विधायकों का शपथ ग्रहण अगले दो दिनों यानि कि गुरुवार और शुक्रवार को होगा.

मीडिया सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ममता बनर्जी का शपथ ग्रहण समारोह बुधवार की सुबह 10:45 पर राजभवन के टाउन हॉल में संपन्न होगा. ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह में टीएमसी के दिग्गज नेताओं सहित उनके चुनावी रणीनीतिकार प्रशांत किशोर, बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष के अलावा पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य तथा वाममोर्चा से विमान बोस भी शामिल होंगे.  

यह भी पढ़ेंःममता बनर्जी बंगाल में विधायक दल की नेता चुनी गईं, 5 मई को लेंगी शपथ

इसके पहले रविवार को बंगाल की 292 विधानसभा सीटों के नतीजे घोषित कर दिए गए थे. पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में सीएम ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने 213 सीटों पर जीत हासिल की है. हालांकि इस विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम से अपनी सीट हार गईं, उन्हें बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने लगभग दो हजार वोटों से नजदीकी मुकाबले में शिकस्त दी थी. भारतीय जनता पार्टी ने इस चुनाव में कुल 77 सीटों पर जीत हासिल की जबकि अन्य के खाते में दो सीटें आईं और कांग्रेस और लेफ्ट का बंगाल से सूपड़ा साफ हो गया. 

यह भी पढ़ेंःममता की बंगाल में हैट्रिक, जनता को समर्पित की जीत

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस की भारी जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी को बधाई दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए राज्य की केंद्र हरसंभव मदद करेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, पश्चिम बंगाल में जीत पर ममता दीदी को बधाई. केंद्र पश्चिम बंगाल के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए और कोविड 19 महामारी को दूर करने के लिए हरसंभव समर्थन देना जारी रखेगा.