logo-image

राज्यपाल धनखड़ के पत्र पर लाल हुईं CM ममता बनर्जी, सत्ता हड़पने को लेकर लगाया ये बड़ा आरोप

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शनिवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankar) पर बड़ा आरोप लगाया है.

Updated on: 02 May 2020, 07:26 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने शनिवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Governor Jagdeep Dhankar) पर आरोप लगाया कि वह कोरोना वायरस (Corona Virus) संकट के दौरान ‘‘सत्ता हड़पने’’ की कोशिश कर रहे हैं. मुख्यमंत्री को पिछले हफ्ते राज्यपाल ने दो पत्र भेजे थे, जिसके बाद सीएम ममता बनर्जी ने यह तीखी टिप्पणी की है.

दरअसल, कोविड-19 के प्रसार के प्रति पश्चिम बंगाल सरकार की प्रतिक्रिया के मद्देनजर राजभवन और नबन्ना (राज्य सचिवालय) के बीच तकरार चल रही है. सीएम ममता ने धनखड़ को को 14 पृष्ठों के अपने जवाब में कहा कि एक राज्यपाल से एक निर्वाचित मुख्यमंत्री को इस तरह के शब्द और इस तरह की विषय-वस्तु, अभिप्राय और लहजे वाले पत्र भारत के संवैधानिक एवं राजनीतिक इतिहास में पूर्ण रूप से अभूतपूर्व हैं.

उन्होंने कहा कि मेरे और मेरे मंत्रियों तथा मेरे अधिकारियों के खिलाफ आपके (राज्यपाल के) शब्द अपमानजनक, असयंमित, भयादोहन करने वाले और निंदनीय बताए जा सकते हैं. ममता ने उन पर उपदेश देने और संवैधानिक नियमों का खुद पालन किये बगैर उसका प्रवचन देने तथा उल्लंघन करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि राज्यपाल उनकी (मुख्यमंत्री की) नीतियों से सहमत नहीं हो सकते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से इसे उनके संज्ञान में लाने के अलावा उनके पास और कोई शक्ति नहीं है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि संकट की इस घड़ी में सत्ता हड़पने की अपनी कोशिशों तेज करने से बाज आने की मैं आपसे विनती करती हूं... आपको सोशल मीडिया पर अपने लगातार ट्वीट में आधिकारिक पत्र/लोगों इस्तेमाल करने से दूर रहना चाहिए.