logo-image

ममता बनर्जी का अमित शाह पर पलटवार, बोले- आत्महत्या को भी राजनीतिक हत्या बताते हैं

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल की गलत तस्वीर पेश की.

Updated on: 22 Dec 2020, 04:57 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मंगलवार को मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल की गलत तस्वीर पेश की. उन्होंने भाजपा की राजनीतिक हिंसा के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि राज्य में राजनीतिक हिंसा में कमी आई है. अब तो आत्महत्या को भी राजनीतिक हत्या करार दे दिया जा रहा है. ममता ने कहा कि पति-पत्नी के झगड़े को भी भाजपा राजनीतिक झगड़ा बता देती है. 

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेसवार्ता में कहा कि कई मानकों पर बंगाल केंद्र के आंकड़ों से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. बंगाल 100 दिनों का काम देने में, ग्रामीण आवास, ग्रामीण सड़क, ई टेंडरिंग और ई गवर्नेंस में टॉप पर है. उन्होंने आगे कहा कि पश्चिम बंगाल की स्टेट जीडीपी उनके कार्यकाल में 2.6 गुना बढ़ गई है. बंगाल में एक करोड़ नौकरी सृजित की गई है. 

मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल की कानून व्यवस्था के बारे में बीजेपी बड़ी-बड़ी बातें करती है, लेकिन दो बाद बंगाल को सबसे सुरक्षित शहर का दर्ज मिला है. उन्होंने आगे कहा कि यहां आए गृह मंत्री और बीजेपी खुदकुशी को भी राजनीतिक हत्या बताते हैं. भाजपा तो पति-पत्नी के झगड़े को भी सियासी रंग दे देती है.  

राज्य सरकार का डाटा पेश करते हुए सीएम ममता ने कहा कि राज्य में 383 माओवादियों ने सरेंडर किया है. केएलओ से जुड़े 370 लोगों का पुनर्वास किया गया. नक्सलियों से प्रभावित इलाके और जंगलमहल में शांति है. राज्य में शांतिपूर्वक त्योहार मनाया जा रहा है. साथ ही राज्य में स्कूल ड्रापआउट दर कम हुआ है. शिशु मृत्यु दर 34 से घटकर 22 फीसदी रह गई है.