logo-image
लोकसभा चुनाव

बरामद हथियारों के जखीरों पर बोलीं ममता बैनर्जी, चॉकलेट बम फटने पर क्यों इन्वॉल्व हो जाती हैं जांच एजेंसियां 

चुनावी सभा को सम्बोधित कर रही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बैनर्जी मंच से संदेशखाली में सीबीआई और एनएसजी की जॉइंट ऑपरेशन में बरामद हुए हथियारों के जखीरों पर गंभीर सवाल उठाए

Updated on: 28 Apr 2024, 02:36 PM

नई दिल्ली:

आसनसोल, पश्चिम बंगाल आसनसोल लोकसभा सीट से खड़े तृणमूल उमीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन मे कुलटी विधानसभा इलाके मे चुनावी सभा को सम्बोधित कर रही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बैनर्जी मंच से संदेशखाली में सीबीआई और एनएसजी की जॉइंट ऑपरेशन में बरामद हुए हथियारों के जखीरों पर गंभीर सवाल उठाते हुए भाजपा पर यह आरोप लगाया की, आखिर क्यों यहां चॉकलेट बम फटने से भी सीबीआई, एनआईए, एनएसजी इन्वॉल्व हो जाती है. मानों कोई युद्ध हो रहा हो, पुलिस को भी पता नहीं, किसी को भी पता नही कहां से क्या -क्या मिला,  हो सकता है उन्होंने अपनी गाड़ी से लाकर यह सब शो किया हो, कोई साबूत नहीं है. 

ममता ने यह भी कहा की उनको आसनसोल दौरे पर आने से पहले यह खबर मिली की संदेशखाली में एक भाजपा के नेता के यहां बम मिला है, वह अपने घर मे बम जमा करके रखा था. ममता ने यह भी कहा की वह सोंचते हैं की बम मारकर लोगों का नौकरी खाकर चुनाव जीत लेंगे ऐसा कभी नही होगा. आपको बता दें कि शुक्रवार को संदेशखाली के सरबेड़िया इलाके में अबू तालिब नाम के एक व्यक्ति के घर से हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है. अबू तालिब पेशे से ई रिक्शा चालक है. अबू तालिब टीएमसी नेता हाफ़िज़ुल खान का रिश्तेदार है जो कि शेख शाहजहां का करीबी बताया जाता है. माना जा रहा है कि ये हथियार शेख शाहजहां के ही हैं, जिन्हें उसने ईडी पर हमले की घटना के बाद यहां रखवाया. 

फ्लोरिंग एक डेढ़ महीने पहले ही करवाई थी

सूत्रों के अनुसार अबू तालिब ने ये कमरा करीब छह महीने पहले बनवाया था लेकिन उसकी फ्लोरिंग एक डेढ़ महीने पहले ही करवाई थी. अब सवाल उठ रहे हैं कि क्या शाहजहां के आदेश पर ही अबू तालिब ने ये हथियार छुपाने के लिए फ्लोरिंग करवायी ताकी हथियार ऊपर से नजर न आए, सीबीआई को सूत्रों की अगर माने तो संदेश खाली के सरबेड़िया इलाके मे स्थित अबू तालिब के घर में कुछ दस्तावेज और बम छुपाकर रखे जाने की सुचना मिली थी जिस सुचना के आधार पर सीबीआई की टीम अबू तालिब के घर सुबह से ही जांच कर रही थी. 

अत्याधुनिक उपकरणों के साथ वहां पहुंची

जांच के दौरान अधिकारियों के तब होश उड़ गए जब उन्होंने देखा कि जमीन के नीचे एक छोटी सी जगह बनाकर उसमें कुछ हथियार छुपाकर रखे गए हैं. जिसके बाद उन्होने घटना की जानकारी एनएसजी को दी एनएसजी की टीम अपने अत्याधुनिक उपकरणों के साथ वहां पहुंची. सबसे पहले एनएसजी ने अपने एक कैमरा युक्त रोबोट को असेंबल किया. उसे छिपाकर मकान के अंदर भेजा गया. रोबोट काफी देर तक घर के अंदर रहा. एनएसजी के अधिकारी बाहर से रोबोट को संचालित कर रहे थे.

एक-एक कर सभी बमों को निष्क्रिय किया

कुछ ही देर में ये रोबोट एक झोला लेकर बाहर आया. इसके बाद एनएसजी की टीम ने रेत के बोरे डालकर उस झोले को रखा. फिर एनएसजी का बम निरोधक दस्ता वहां पहुंचा और एक-एक कर सभी बमों को निष्क्रिय किया. सीबीआई और एनएसजी की जॉइंट ऑपरेशन के दौरान तीन विदेशी पिस्टल, एक इंडियन रिवॉल्वर, एक पुलिस की कोल्ट रिवॉल्वर, एक विदेशी पिस्टल, एक देसी पिस्टल यानी कुल सात पिस्टल और 348 कारतूस, जिसमें 9 एमएम के 120, 0.45 कैलिबर के 50 कारतूस, 9एमएम कैलिबर के 120 कारतूस, 0.380 के 50 कारतूस और 0.32 8 कारतूस बरामद किए हैं. साथ ही, कई देसी बम भी बरामद किए. सीबीआई को यहां से शेख शाहजहां के कई परिचय पत्र भी मिले, जिसमें वोटर कार्ड, आर्म्स लाइसेंस, आधार कार्ड शामिल है.