logo-image

Mamata Security Breach: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की सुरक्षा में चूक, चाकू लेकर घुसा नशे में चूर शख्स

Mamata Security Breach: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. उनकी सुरक्षा में अचानक एक शख्स ने सेंध लगाने की नाकाम कोशिश की है.

Updated on: 21 Jul 2023, 02:44 PM

highlights

  • प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की सुरक्षा में सेंध की कोशिश
  • नशे में धुत एक शख्स ने जबरन सिक्योरिटी लेन में घुसने का प्रयास किया
  • सुरक्षाकर्मियों ने इस शख्स को तुरंत पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया

नई दिल्ली:

Mamata Security Breach: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. ममता बनर्जी की सुरक्षा चूक का बड़े मामले से हड़कंप मच गया है. दअसल नशे में धुत एक शख्स उनके काफीले में हथियार के साथ घुस गया. हालांकि समय रहते इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक ये शख्स मुख्यमंत्री आवास के पास सिक्योरिटी घेरे में अचानक घुस गया. हालांकि जब शख्स को पकड़ा गया तो उसके पास से धारदार हथियार और बंदूक मिलने की बात भी सामने आई है. बताया जा रहा है कि वो सुरक्षा घेरे में घुसकर घटना को अंजाम देने की फिराक में था. 

पुलिस ने जब्त किए हथियार
कोलकाता पुलिस के मुताबिक, इस शख्स से हथियार बरामद कर लिए गए हैं. शख्स के पास से धारदार चाकू, एक पिस्टल और कुछ प्रतिबंधित पदार्थ भी मिले हैं. यही नहीं ये शख्स पूरी तरह नशे में चूर था. इसके अलावा पुलिस ने एक और बड़ा खुलासा किया है. कोलकाता पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार किए गए इस शख्स के पास से कुछ फर्जी आईडी भी मिले हैं, जो कई एजेंसियों से जुड़े लगते हैं. 

यह भी पढ़ें - Manipur video: महिलाओं से दरिंदगी मामले में कार्रवाई में क्यों लगे दो महीने? पुलिस ने किया खुलासा

कौन सुरक्षा में सेंध लगाने वाला शख्स
कोलकाता पुलिस ने इस शख्स की पहचान भी कर ली है जिसने सीएम ममता बनर्जी की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश की है. पुलिस के मुताबिक इसकी पहचान शेख नूर आलम के नाम से हुई है. ये शख्स अपनी कार पर पुलिस का स्टिकर लगाकर उस इलाके में घूम भी रहा था. 

ऐसे की गई कार्रवाई
दरअसल सीएम ममता की सुरक्षा में तैनात कर्मियों ने अचानक अपने बीच एक अनजान शख्स को देखा तो वह हरकत में आ गए. उन्होंने पहले उस शख्स को रोकने की कोशिश की, लेकिन उनके रोकने के बाद भी वो आगे बढ़ता रहा. सुरक्षाकर्मियों की मानें तो वह जानबूझकर सुरक्षा लेन में घुसने की कोशिश कर रहा था.

फिलहाल इस शख्स को स्थानीय पुलिस स्टेशन ले जाया गया है.  यहां पर शेख नूर से पुलिस के  साथ-साथ एसटीएफ और स्पेशल ब्रांच के अधिकारी जांच और पूछताछ में जुटे हैं.