logo-image

Covid-19 की जांच को लेकर बंगाल के खिलाफ अफवाह फैलाई जा रही है: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोविड-19 से निपटने के लिए राज्य की तैयारियों का जायजा लेने के लिए टीमें भेजने पर बुधवार को केंद्र सरकार की आलोचना की.

Updated on: 22 Apr 2020, 08:05 PM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोविड-19 से निपटने के लिए राज्य की तैयारियों का जायजा लेने के लिए टीमें भेजने पर बुधवार को केंद्र सरकार की आलोचना की और आरोप लगाया कि राज्य को खराब जांच किट भेजी गईं. एक दिन पहले ही पश्चिम बंगाल और केंद्र के बीच राज्य में दो केंद्रीय दलों के पहुंचने के विषय पर गतिरोध सामने आया था.

ममता बनर्जी ने कहा कि रोजाना यह अफवाह फैलाई जा रही है कि बंगाल में कोविड-19 के लिए केवल कुछ नमूने ही जांचे जा रहे हैं. यह पूरी तरह झूठ है. बंगाल को खराब किट भेजी गईं, जिन्हें अब वापस ले लिया गया है. हमें पर्याप्त जांच किट भी नहीं मिलीं. उन्होंने कहा कि वे (केंद्र) हमें रोजाना बता रहे हैं कि क्या करना है और क्या नहीं करना. कानून व्यवस्था की स्थिति देखने के लिए और कोरोना वायरस के खिलाफ हमारी तैयारी का जायजा लेने के लिए लोगों को भेज रहे हैं.

उन्होंने कहा कि वे कड़े शब्दों में पत्र लिखकर हमें भेज रहे हैं. हम भी उन्हें पत्र भेज सकते हैं, लेकिन यह कोई मुद्दा नहीं है. बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए वो सब कर रही है जो वह कर सकती है.