logo-image

बीजेपी बंगाल में फैला रही है फेक न्यूज, EVM के बदले बैलेट पेपर से चुनाव हो: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को पार्टी नेताओं के साथ बैठक की. बैठक के बाद ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

Updated on: 03 Jun 2019, 06:19 PM

highlights

  • ममता बनर्जी ने विधायकों के साथ की  बैठक
  • बैठक के बाद बीजेपी पर किया जुबानी वार
  • ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने सोमवार को पार्टी नेताओं के साथ बैठक की. बैठक के बाद ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. टीएमसी प्रमुख ममता ने कहा, 'बीजेपी फेक न्यूज फैलाने की कोशिश कर रही है. टीएमसी घर-घर जाकर अभियान चलाएगी. लोकतंत्र बचाने के लिए हम ईवीएम से चुनाव नहीं चाहते हैं. ईवीएम की जगह चुनाव में बैलेट बॉक्स का उपयोग होना चाहिए. ईवीएम पर एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी होनी चाहिए.'

इसके साथ ही ममता ने कहा, 'हमारे पास विधानसभा क्षेत्रों में स्पष्ट बहुमत है. हमारे वोट शेयर में 4% की बढ़ोतर हुई है. इसे कहीं बताया नहीं गया. शक्ति, संस्था शक्ति का दुरुपयोग किया गया है. यह एक घोटाला है. हमें इस पर विचार-विमर्श करने की आवश्यकता है.'

सीपीआई(एम) का वोट बीजेपी को ट्रांसफर होने पर ममता ने कहा, 'सीपीआई(एम) का वोट पंचायत चुनाव भी शिफ्ट हुआ था. ये कोई नया नहीं है. हर चुनाव का अपना चरित्र होता है.'

इसे भी पढ़ें: ये हैं 3 कारण जिसकी वजह से टूट गया सपा-बसपा का गठबंधन

उन्होंने आगे कहा कि 1984 में जब इंदिरा गांधी जीती थी तब हम लोगों ने 16 सीटें जीती थी, लेकिन हम लोग किसी के पार्टी ऑफिस पर कब्जा नहीं किया था. बीजेपी की खुशी सहज नहीं है, बल्कि ये योजनाबद्ध है. वे बाइक रैली आयोजित कर रहे हैं और पार्टी कार्यालयों को तेजी से कैप्चर कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि हमलोग बांग्ला संस्कृति को सुरक्षित रखने के लिए अभियान चलाएंगे. बहुत सारे स्वतंत्रता सेनानी जैसे महात्मा गांधी, नेता जी, विद्यासागर, खुदीराम का कनेक्शन बंगाल से था. हम लोग भी अभियान चलाएंगे.

और पढ़ें: गोडसे को थैक्यू कहने वाली IAS निधि चौधरी के खिलाफ महाराष्ट्र सरकार ने उठाया ये सख्त कदम

उन्होंने आगे कहा कि 21 जुलाई (टीएमसी शहीद दिवस मनाएगी) को देखते हुए हम टीएमसी विधायकों के साथ यात्रा निकालेंगे. जय हिंद वाहिनी, बंग जननी वाहिनी के साथ यात्रा निकालेंगे.

टीएमसी प्रमुख ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा, 'चुनाव खत्म होने पर गैस के दाम बढ़ गए, पहले आप हजार बढ़ाकर के 100 कम कर दो चुनाव के वक्त, फिर दाम बढ़ा दो. टीएमसी हर ब्लॉक में इसके खिलाफ रैली निकालेगी.