logo-image

गुलाम नबी बोले- पूरब की शेरनी हैं ममता बनर्जी, क्योंकि... 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने तीसरी बार शपथ लेने के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने टीएमसी सुप्रीमो को पूरब का शेरनी बताया है.

Updated on: 05 May 2021, 06:56 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने तीसरी बार शपथ लेने के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने टीएमसी सुप्रीमो को पूरब का शेरनी बताया है. ट्वीट के जरिये राज्यसभा में विपक्ष के पूर्व नेता ने कहा कि वह वास्तव में पूरब की शेरनी है. ममता के लिए लड़ाई और सभी बाधाओं के बावजूद भारी जीत के लिए मेरी हार्दिक बधाई. राज्य के चुनाव में भाजपा को पटखनी देने के बाद कांग्रेस नेता टीएमसी प्रमुख की तारीफ कर रहे हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने ममता बनर्जी को झांसी की रानी (अंग्रेजों से लड़ने वाली रानी) भी कहा.

एक अन्य पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि ममता दीदी की जीत राहत और सुकून देने वाली है. बलिदान के बावजूद हमें, कांग्रेस को धैर्य रखना होगा, लेकिन दोनों के लिए, वास्तव में कई अन्य लोगों के लिए भाजपा को स्थायी चुनौती देने के लिए ड्राइंग बोर्ड पर लौटने की जरूरत है. 

कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल चुनाव में शून्य स्कोर किया और अपने गढ़ भी खो दिए, जबकि पार्टी ने कहा है कि वह निश्चित रूप से सुधार के लिए प्रतिबद्ध है. राज्य के चुनावों में हारने के बाद कांग्रेस ने कहा कि पार्टी परिणामों का अध्ययन करेगी, गलतियों को सुधारेगी और पाठ्यक्रम में सुधार करेगी.

शपथ के बाद एक्शन में ममता- कल से लोकल ट्रेनें बंद, 5 घंटे खुलेंगे बाजार

श्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की. शपथ ग्रहण के तुरंत बाद ममता कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी तरह से एक्शन में आ गई हैं. पश्चिम बंगाल में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों (West Bengal Coronavirus Cases) को देखते हुए ममता बनर्जी ने कई अहम आदेश दिए हैं. सीएम ममता के कोरोना संक्रम को लेकर जारी किए नए आदेशों के मुताबिक बंगाल में गुरुवार से सभी लोकल ट्रेनों का संचालन बंद रहेगा. इसके साथ ही एयरपोर्ट पर भी आने और बाहर जाने वाले सभी यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जाएगा. इसके अलावा सीएम ममता ने राज्य में सभी का मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है. 

ममता सरकार (Mamta Government) के आदेश के अनुसार, सभी सरकारी दफ्तरों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति रहेगी. वहीं शॉपिंग मॉल्स/ कॉम्प्लेक्स, स्विमिंग पूल को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. राज्य में सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक और मनोरंजन कार्यक्रमों पर भी रोक लगा दी गई है. वहीं खुदरा सामानों की दुकानों को सुबह 7 बजे से 10 बजे और शाम 5 बजे से 7 बजे तक ही खोलने की अनुमति दी गई है. राज्य में सभी राजनैतिक सभाओं पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है.