logo-image

ममता कैबिनेट में बुधवार को होगा फेरबदल, 4 से 5 नए चेहरे बनेंगे मंत्री

पश्चिम बंगाल से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है. ममता कैबिनेट में बड़ा फेरबदल होने वाला है. इसे लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने सोमवार को बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि हम बुधवार को मंत्रिमंडल में बदलाव करेंगे. 4 से 5 नए चेहरे मंत्री बनेंगे.

Updated on: 01 Aug 2022, 01:35 PM

highlights

  • 4 से 5 मंत्रियों को संगठन में भेजा जाएगा
  • मुख्यमंत्री ने सात नए जिलों का किया ऐलान
  • अब पश्चिम बंगाल में 23 से बढ़ाकर 30 जिला हो गया

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है. ममता कैबिनेट में बड़ा फेरबदल होने वाला है. इसे लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने सोमवार को बड़ा फैसला लेते हुए कहा कि हम बुधवार को मंत्रिमंडल में बदलाव करेंगे. 4 से 5 नए चेहरे मंत्री बनेंगे. उन्होंने कहा कि हमारे पास पूरे मंत्रालय को भंग करने और एक नया बनाने की योजना नहीं है. हां, फेरबदल होगा. हमने मंत्री सुब्रत मुखर्जी और साधन पांडे को खो दिया. पार्थ चटर्जी जेल में हैं, इसलिए उनका सारा काम करना है. मेरे लिए अकेले सारा काम संभालना संभव नहीं है.

यह भी पढ़ें : वाराणसी में बाढ़ से पुलिस ने गंगा आरती के आयोजकों को दी नोटिस 

सीएम ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में 7 नए जिलों का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि पहले बंगाल में 23 जिले थे, अब इसे बढ़ाकर 30 कर दिया गया है. 7 नए जिलों में शामिल हैं- सुंदरबन, इछेमती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बेहरामपुर तथा एक और जिले का नाम बशीरहाट में रखा जाएगा. उन्होंने कहा कि 4 से 5 मंत्रियों को संगठन में भेजा जाएगा.

यह भी पढ़ें : जयपुर एयरपोर्ट पर ढाई किलो गोल्ड पकड़ा, सोना लाने वाला और रिसीव करने वाले तस्कर गिरफ्तार

ममता बनर्जी ने लोगों को विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ चेताया

आपको बता दें कि पिछले दिनों सीएम ममता बनर्जी ने राज्य को बांटने की कोशिश कर रही ताकतों के खिलाफ लोगों को आगाह किया था. उन्होंने उन नेताओं और राजनीतिक ताकतों के खिलाफ बोला और उनकी आलोचना की, जो अलग गोरखालैंड राज्य के पक्ष में हैं. हालांकि, उन्होंने गोरखालैंड का सीधा संदर्भ नहीं दिया. ममता ने कहा था कि मैं अतीत में जो हुआ उसका उल्लेख नहीं करना चाहती, लेकिन आज मैं आप सभी से एक वादा चाहती हूं. कृपया किसी भी नेता को फिर से पहाड़ियों में तनाव पैदा करने की अनुमति न दें. आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कोई अवसरवादी नेता फिर से पहाड़ियों में आग न लगा सके.