logo-image

बंगाल में ममता को बड़ी बढ़त, 3 एक्टर और BJP नेता ने TMC का थामा दामन

West Bengal Election : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू है. इसी क्रम में सीएम ममता बनर्जी को बड़ी बढ़त मिली है.

Updated on: 04 Mar 2021, 04:18 PM

नई दिल्ली:

West Bengal Election : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) और तृणमूल कांग्रेस (TMC) के बीच जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू है. इसी क्रम में सीएम ममता बनर्जी को बड़ी बढ़त मिली है. तीन एक्टर और एक बीजेपी नेता ने गुरुवार को टीएमसी का दामन थाम लिया है. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले चार लोगों का टीएमसी में शामिल होना बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती है. हालांकि, इससे पहले टीएमसी के कई दिग्गज नेता भाजपा में शामिल हुए थे. पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में 27 मार्च से चुनाव शुरू हो जाएगा.

फिल्म निर्देशक और एक्टर धीरज पंडित, एक्टर सुभद्रा मुखर्जी और सिंगर अदिति मुंशी ने तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन कर ली है. सिंगर अदिति मुंशी उत्तर 24 परगना तृणमूल युवा कांग्रेस के अध्यक्ष देवराज चक्रवर्ती की पत्नी हैं. इस दौरान टीएमसी के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई है. वहीं, बंगाल में भाजपा को बड़ा झटका लगा है. बीजेपी नेता उषा चौधरी भी टीएमसी में शामिल हो गई हैं. 

इससे पहले बुधवार को तृणमूल कांग्रेस ( TMC Leaders ) के तीन पार्षदों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया है. आसनसोल के तीन पार्षद और बिधाननगर के मेयर-इन-काउंसिल देबाशीष जाना (Debasish Jana) टीएमसी का साथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 

TMC की शिकायत पर EC का आदेश, 72 घंटे में प्रधानमंत्री की हटाएं तस्वीर

सीएम ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) की अगुवाई वाली टीएमसी (TMC) की शिकायत पर चुनाव आयोग (Election Commission ) ने अगले 72 घंटे में चुनाव प्रचार माध्यमों से पीएम नरेंद्र मोदी की वैक्सीन वाली तस्वीर और वीडियो हटाने का आदेश दिया है. तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने चुनाव आयोग को अपनी शिकायत में इसे भाजपा का सेल्फ प्रमोशन करार दिया था. 

पश्चिम बंगाल में कई पेट्रोल पंपों समेत कई सार्वजनिक जगहों पर पीएम नरेंद्र मोदी के वैक्सीन लेते हुए तस्वीर वाले होर्डिंग्स लगाए गए थे. इन होर्डिंग्सों के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत की थी. शिकायत के बाद अब इलेक्शन कमीशन ने अगले 72 घंटे में ऐसे पोस्टर को हटाने का आदेश जारी कर दिया है.