logo-image

मालदा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 मजदूरों की मौत, गृह विभाग ने ब्लास्ट को लेकर दी ये सफाई

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के कालियाचक थाना क्षेत्र में स्थित प्लास्टिक कारखाने में विस्फोट होने से पांच मजदूरों की मौत हो गई. जबकि पांच घायल हुए हैं. फैक्ट्री में ब्लास्ट को लेकर पश्चिम बंगाल के गृह विभाग से सफाई सामने आई है.

Updated on: 19 Nov 2020, 04:47 PM

नई दिल्ली :

पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के कालियाचक थाना क्षेत्र में स्थित प्लास्टिक कारखाने में विस्फोट होने से पांच मजदूरों की मौत हो गई. जबकि पांच घायल हुए हैं. फैक्ट्री में ब्लास्ट को लेकर पश्चिम बंगाल के गृह विभाग से सफाई सामने आई है. गृह विभाग का कहना है कि प्लास्टिक फैक्ट्री में जो विस्फोट हुआ है वो मैन्युफैक्चरिंग संबंधित हैं. 

गृह विभाग ने बताया कि सुजापुर स्थित प्लास्टिक कारखाने में जो विस्फोट हुआ है वो मैन्युफैक्चरिंग से जुड़ा हुआ है. कुछ लोगों का कहना है कि फैक्ट्री में अवैध बम बनाने का काम हो रहा था. जो बिल्कुल सही नहीं है. फैक्ट्री में अवैध बम बनाने का काम नहीं हो रहा था. विस्फोट इससे संबंधित नहीं है. 

वहीं, पुलिस का प्राथमिक अनुमान है कि कारखाना के रिसाइकेल मशीन से विस्फोट हुई है. जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह को कारखाना से अचानक जोरदार विस्फोट की आवाज सुनाई दी. तब आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी और पुलिस भी पहुंच गई. 

इसे भी पढ़ें:पाकिस्तान की नई चाल, पंजाब-जम्मू अंतर्राष्ट्रीय सीमा से भेज रहा आतंकी

इस जोरदार विस्फोट में पांच मजदूरों की मौत हो गई. जबकि पांच जख्मी हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भेजा गया. वहीं श्रमिकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. 

और पढ़ें:एक्शन में दिल्ली सरकार, मास्क ना पहनने पर लगेगा 2000 रुपये का जुर्माना

इधर, घटनास्थल पर फॉरेंसिक टीम पहुंचकर जांच कर रही है. वहीं बीजेपी पूरे मामले को लेकर एनआइए जांच की मांग कर रही है. उत्तर मालदा के बीजेपी सांसद खगेन मूर्मू ने कहा कि इस प्रकार की घटना विस्फोट जमा करके रखने से हुई है.