News Nation Logo

आखिर कौन है MA English चायवाली? रातो-रात हुई फेमस... दूर-दूर से मिलने आ रहे लोग

नौकरी की इच्छा मन में लिए टुकटुकी कई परीक्षाओं में बैठी लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. टुकटुकी दास ने नौकरी के लिए कई परीक्षाओं में प्रयास किया, हर संभव कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सकी

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 11 Nov 2021, 07:58:22 PM
MA English Chaiwali

MA English Chaiwali (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

कहते हैं कि असफलता ही सफलता का दरवाजा खोलती है. बस हम ही कभी-कभी असलफलता में छिपी उस सफलता को पहचान नहीं पाते. आज कोलकाता की कुछ ऐसी एक कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं. दरअसल, कोलकाता की टुकटुकी दास शुरुआत से ही पढ़ने में बहुत होशियार थी. मां—बाप को भी टुकटुकी से बहुत उम्मीदें थीं. वो चाहते थे कि टुकटुकी खूब पढ़े और पढ़ लिखकर शिक्षिका बने. वहीं, टुकटुकी ने भी खूब मेहनत कर अंग्रेजी से एमए किया, लकिन लाख कोशिशों के बावजूद नौकरी पाने में असफल रही. 

नौकरी की इच्छा मन में लिए टुकटुकी कई परीक्षाओं में बैठी लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. टुकटुकी दास ने नौकरी के लिए कई परीक्षाओं में प्रयास किया, हर संभव कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सकी. टुकटुकी ने अंत में चाय की दुकान खोलने का फैसला किया. जिसके चलते उसने उत्तर 24 परगना के हाबरा स्टेशन में चाय बेचना शुरू किया. टुकटुकी ने अपनी चाय की दुकान का नाम 'एमए अंग्रेजी चायवाली' रखा. वैन ड्राइवर की नौकरी करने वाले टुकटुकी के पिता और उनकी मां जो की एक छोटी सी किराना दुकान चलाती हैं पहले तो टुकटुकी के इस फैसले से नाखुश थे. लेकिन बाद में मान गए. आपको बता दें कि टुकटुकी एक 'एमबीए चायवाला' की कहानी से प्रेरित थी, जिसके बारे में उसने इंटरनेट पर पढ़ा था.

टुकटुकी की मानें तो जीवन में कोई काम छोटा या बड़ा नहीं होता. यही वजह है कि उसने 'एमबीए चायवाला' की तर्ज पर अपनी चाय की दुकान खोली. हालांकि शुरुआती दौर में उनको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा, जैसे कि उपयुक्त जगह नहीं मिल पाई...पैसे कहां से आए आदि. लेकिन अंत में वह इसका प्रबंध करने में कामयाब रही. टुकटुकी बताती हैं कि उनको आत्मनिर्भर बनने का इससे बेहतर मौका और कुछ नहीं लगा. चाय की दुकान के साथ ही टुकटुकी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं और अपना एक यू-ट्यूब चैनल भी चलाती हैं. उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए हैं. टुकटुकी की वीडियो देखकर उनके घर शादी के खूब रिश्ते आ रहे हैं. हालांकि उनके मां-बाप को चिंता थी कि चाय की दुकान देखकर उनकी बेटी से कौन शादी करेगा, लेकिन अब वह काफी खुश हैं.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Tuktuki Das (@tuktuki004)

First Published : 11 Nov 2021, 07:56:34 PM

For all the Latest States News, West Bengal News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो